Home देश रतलाम:केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी कल 18 फरवरी को सैलाना आएंगी

रतलाम:केन्द्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी कल 18 फरवरी को सैलाना आएंगी

रतलाम 17 फरवरी 2020(खबरबाबा.काम)/ भारतीय वस्त्र उद्योग परिसंघ (सीटी), टेक्सटाईल्स मिल्स एसोसिएशन एवं मध्यप्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय कपास किसान मेले का आयोजन रतलाम जिले की सैलाना तहसील पर 18 फरवरी को होगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि केन्द्रीय कपडा मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी रहेंगी।

सीटी के चेयरमेन श्री पी.डी. पटोदिया, सलाहकार डा. एस.ए. घोरपडे, टेक्सटाईल्स मिल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अखिलेश राठी एवं परियोजना समन्वयक डा. आर.के. त्रिपाठी ने बताया कि आयोजित मेले में किसानों को उच्चतम तकनीक का कपास उत्पादन बढाने तथा लागत मूल्य में कमी, कपास में लगने वाली कीट एवं अन्य व्याधियों के नियंत्रण की तकनीकी जानकारी एवं कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों एवं वरिष्ठ अधिकारियो द्वारा में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर कपास का अधिक उत्पादन करने वाले किसानों को सम्मानित भी किया जाएगा।

उपसंचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास ने बताया कि मेले में नवीन तकनीको से युक्त प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी तथा किसान आने वाली कठिनाइयों के बारे में अधिकारियो व कपडा मिल मालिकों से संवाद स्थापित कर अपनी कठिनाइयों को दूर कर सकेंगे।