Home रतलाम रतलाम:जावरा गोलीकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलुस,रासुका की कार्रवाई भी...

रतलाम:जावरा गोलीकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलुस,रासुका की कार्रवाई भी की

रतलाम,1 अगस्त(खबरबाबा.काम)/ जिले के जावरा में किराना व्यापारी को धमका कर फिरोती मांगने और नहीं देने पर अपने गुर्गो से व्यापारी पर गोली चलाने के मास्टरमाइंड को आखिरकार एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। गिरफ्तारी के बाद जावरा पुलिस ने आज आरोपी का पैदल जुलूस उन बाजारों में निकाला जिनमें आरोपी अपनी दहशत कायम करना चाहता था।आरोपी के खिलाफ पुलिस ने रासुका के तहत भी कार्रवाई की है।

पुलिस के अनुसार 14 जुलाई की शाम को किराना व्यापारी हातिम अली बोहरा कमानी गेट स्थित अपनी दुकान पर बैठे थे ,इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक आए और हातिम भाई पर गोली चला दी।गोली व्यापारी के पैर में लगी ।घटना के बाद एसपी गौरव तिवारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जावरा सीएसपी प्रदीप सिंह राणावत को आरोपियों को पकड़ने के लिए निर्देशित किया। जांच में पुलिस को पता चला कि कुछ दिनों पूर्व व्यापारी को फोन कर अज्ञात लोगों ने लाखों रुपए की फिरौती भी मांगी थी। जिसके बाद पुलिस ने इस दिशा में काम करते हुए गोली चलाने के मामले में प्रतापगढ़ निवासी अजहर और मंदसौर निवासी शाहनवाज को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपियों से पूछताछ में वारदात का षड्यंत्र रचने वाले ,आरोपियों को हथियार मुहैया कराने वाले और मामले में शामिल अन्य लोगों के नाम सामने आए, मास्टरमाइंड के रूप में प्रतापगढ़ निवासी अरबाज लाला का नाम सामने आया। मास्टरमाइंड सहित शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी गौरव तिवारी ने जावरा सीएसपी प्रदीप सिंह राणावत को प्रभारी बनाते हुए एक एसआईटी का भी गठन किया। पुलिस टीम ने इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया, वहीं पुलिस टीम मास्टरमाइंड अरबाज लाला की भी लगातार तलाश कर रही थी।

मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार

गोलीकांड के मास्टरमाइंड अरबाज लाला को गिरफ्तार करने के लिए एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में एसआईटी की टीम लगातार लगी हुई थी। पुलिस इस पूरे मामले में शामिल आरोपियों का पता लगाने के लिए लगातार सूचना तंत्र सक्रिय कर साक्ष्य एकत्रित कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर तंत्र से मिली सूचना पर पुलिस टीम ने मास्टरमाइड अरबाज लाला निवासी प्रतापगढ़ को भी गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को पुलिस ने मास्टरमाइंड को न्यायालय में पेश कर उसका रिमांड मांगा। इस दौरान पुलिस ने आरोपी का पैदल जुलूस भी निकाला। इस मामले में पुलिस को एक और आरोपी रोशन की तलाश है।

एसपी गौरव तिवारी के अनुसार मास्टरमाइंड नए लड़कों को लालच देकर गैंग में शामिल करते थे और उनके जरिए लोगों को धमका कर ,जान से मारने प्रयास कर ,भय पैदा करते हुए अवैध वसूली, संपत्ति पर कब्जा आदि करवाने की बातें सामने आई है। जिनकी जांच की जा रही है। मास्टरमाइंड से पूछताछ में पुलिस को और भी कई मामलों का खुलासा होने की संभावना है ।