Home रतलाम रतलाम:नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम से चर्चा, जानिए मेडिकल कालेज में मरीजों की...

रतलाम:नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम से चर्चा, जानिए मेडिकल कालेज में मरीजों की भर्ती व्यवस्था,लाकडाउन, माइक्रो कंटेन्मेंट जोन, वैक्सीनेशन को लेकर क्या बोले कलेक्टर, देखें वीडियो-

रतलाम,9मई(खबरबाबा.काम)/ जिले के नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने रविवार को पदभार ग्रहण करने के बाद मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। यहां  मीडिया  प्रतिनिधि से चर्चा में कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज में मरीजों की भर्ती की व्यवस्था से लेकर अन्य मुद्दो पर अपनी बात कही।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता मेडिकल कॉलेज में आने वाले हर मरीज को इलाज उपलब्ध कराने की है।आपने कहा कि सभी अपने सामर्थ्य और योग्यता अनुसार काम कर रहे हैं।पेशेंट का प्रेशर भी बहुत है। लेकिन एक-दो दिन में ऐसी व्यवस्था बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं कि मेडिकल कालेज में जो भी मरीज आए उसे बेड मिल जाए और वह बिना इलाज के नहीं जाए।

ग्रामीण क्षेत्रों में फैलते संक्रमण पर नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कंटेंटमेंट को सख्ती से लागू कराया जाएगा।वहां ऐसी व्यवस्था की जाएगी की मरीज अस्पताल में गंभीर स्थिति में आने के बाद नहीं पहुंचे।मरीज को संक्रमण का जल्द पता लगे और तत्काल इलाज शुरु हो,ऐसे प्रयास किए जाएंगे।

रेमेडेसिवीर इंजेक्शन और आक्सीजन की उपलब्धता के प्रश्न पर नवागत कलेक्टर ने कहा कि दोनों वस्तुओं की उपलब्धता में काफी सुधार हुआ है।मध्यप्रदेश शासन ने जो व्यवस्था लागू की है उससे 10 दिन पहले जो स्थिति रेमेडिसिवीर इंजेक्शन और ऑक्सीजन को लेकर थी वह काफी हद तक सुधर चुकी है।

लाकडाउन का सख्ती से पालन होगा

लॉकडाउन के सवाल पर नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि lock-down का सख्ती से पालन कराया जाएगा।माइक्रो कंटेंटमेंट की संख्या बढ़ाई जाएगी और कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए जो जो भी कदम उठाए जा सकते हैं ,वह सभी उठाए जाएंगे ।जिले में वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के प्रश्न पर नवागत कलेक्टर ने कहा कि यहां वैक्सीनेशन कम हुआ है।तीन-चार दिन में इसको लेकर पूरी व्यवस्था की जाएगी।