Home रतलाम रतलाम:पुलिस ने राजस्थान से चार पहिया वाहन में लाई जा रही एक...

रतलाम:पुलिस ने राजस्थान से चार पहिया वाहन में लाई जा रही एक लाख रूपये से अधिक की अवैध शराब जब्त की,दो आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,19मई(खबरबाबा.काम)/ पिपलौदा पुलिस ने एक लाख रूपए से अधिक मूल्य की अवैध शराब सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। शराब तस्करी में उपयोग की जा रही स्कार्पियो वाहन को भी जब्त किया है। राजस्थान सीमावर्ती इलाका होने के कारण अवैध शराब का परिवहन हो रहा है तथा पुलिस भी लगातार कार्यवाही कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि राजस्थान की ओर से शराब की खेप आ रही है। मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने रजवाड़ी ढाबे के करीब एक स्कार्पियो को रोक कर तलाशी ली तो उसमें 43 पेटी अंग्रेजी व 2 पेटी देशी शराब का अवैध परिवहन करते पाया गया।

आरोपी वाहन चालक राघवेन्द्रसिंह पिता महावीरसिंह निवासी बनवाड़ा जिला उज्जैन ने शराब को राजस्थान से लाना कबूल किया। वाहन में ऋषभदेव पिता हरिओमसिंह निवासी बेड़दा थाना सरवन को गिरफ्तार किया गया है। दोनो आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

जब्त शराब लगभग 388.8 लीटर है, जिसका मूल्य 1 लाख 7 हजार 6 सौ 16 रूपए है। थाना प्रभारी श्री मंडलोई ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण राजस्थान से अवैध शराब की तस्करी के मामले आ रहे हैं। पुलिस लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर ऐसे स्थानों को चिन्हित कर रही है, जहां से इन तस्करों की आवाजाही होती है।

इसके अतिरिक्त अनुविभागीय पुलिस अधिकारी रविन्द्र बिलवाल तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के मार्गदर्शन में मुखबिर तंत्र को भी मजबूत किया गया है। इस कार्यवाही में उपनिरीक्षक कैलाश जोशी, माया सरलाम, प्रधान आरक्षक नीरज त्यागी, आरक्षक सुभाष पाटीदार, शैलेन्द्रसिंह, श्रवण कुमार, दिनेश भार्गव व संजीव जादौन की सराहनीय भूमिका रही है।