Home रतलाम रतलाम:लाकडाउन होगा और सख्त, अब घर से बाहर निकलने के लिए होगी...

रतलाम:लाकडाउन होगा और सख्त, अब घर से बाहर निकलने के लिए होगी ई-पास व्यवस्था, देखे वीडियो

रतलाम,20मई(खबरबाबा.काम)/कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए अब जिला  और पुलिस प्रशासन ने  ज्यादा सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। अब कोई भी व्यक्ति बगैर पास के घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। पास बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था लागू की जा रही है।

ज्ञातव्य है कि बुधवार को उज्जैन संभाग के सभी जिलों की समीक्षा के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगले 11 दिन विशेष सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। सीएम की मंशा प्रदेश में  1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने की है। उन्होंने संकेत दिया है कि इसकी शुरुआत उज्जैन संभाग के जिलों से होगी। इसके लिए सीएम ने कोरोना के संक्रमण के आंकड़ों को शून्य पर लाने की चुनौती संभाग के जिला अधिकारियों और नागरिकों को दी है।

इसके मद्देनजर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने रतलाम जिले में विशेष सख्ती करने की योजना बनाई है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कहा है कि अब अगले कुछ दिन ज्यादा सख्ती बढ़ती जाएगी। उन्होंने कहा अब कोई भी व्यक्ति बिना पास के घर से बाहर नहीं निकल सकेगा। यह व्यवस्था अगले एक-दो दिन में शुरू हो जाएगी। लोगों को पास बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन पास जनरेट होने पर उसे आप अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कर सकेंगे।

कलेक्टर ने बताया घर से बाहर निकलने पर पुलिस और प्रशासन को यह पास दिखाना होगा। पास नहीं होने की स्थिति में आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा है कि अगर आप चाहते हैं कि 1 जून से स्थिति सामान्य हो जाए तो इसके लिए कुछ दिन सख्ती का पालन करना जरूरी है।

…. अन्यथा होगी कार्रवाई-एसपी

एसपी गौरव तिवारी के अनुसार प्रशासन द्वारा बढ़ती गई सख्ती से रतलाम में कोरोनावायरस की पॉजिटिविटी में कमी आई है। बावजूद जितनी सक्रियता लोगों में होनी चाहिए वह अभी नजर नहीं आ रही है। देखने में आया है कि लोग मॉर्निंग और इवनिंग वाक के नाम पर तो कोई अस्पताल मैं मरीजों के अटेंडर के नाम पर बेवजह घूम रहे हैं। शासकीय कर्मचारियों को पास कर्तव्य स्थल पर आने जाने के लिए जारी किया गया है लेकिन वह उसकी आड़ में बाजारों में आ-जा रहे हैं। फल और सब्जी तथा किराना आदि सामान की होम डिलीवरी की व्यवस्था है लेकिन फिर भी लोग इन सबके लिए बाजार जा रहे हैं। ठेलागाड़ी और सिर पर उठाकर सब्जी बेचने वाले भी सक्रिय हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ निरंतर चालानी कार्रवाई हो रही है। यह सख्ती बढ़ाई जा रही है। जो भी व्यक्ति अब बिना पास के अथवा पास में निर्धारित कार्य के अलावा घूमता नजर आएगा तो उसके खिलाफ धारा 188 में प्रकरण दर्ज कर अस्थाई जेल भेजा जाएगा। चालानी कार्रवाई भी की जाएगी। आता है कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घर में रहें और सुरक्षित रहें।

(फाइल फोटो)