Home रतलाम रतलाम:सुबह-सुबह साइकल पर निरीक्षण के लिए निकले एसपी,चोरी के स्पाट पर पहुंचे,...

रतलाम:सुबह-सुबह साइकल पर निरीक्षण के लिए निकले एसपी,चोरी के स्पाट पर पहुंचे, पुलिस चौकी पर मिला ताला, मांगा स्पष्टीकरण,चीता को भी दिए निर्देश,थाने और सीएसपी आफीस भी पहुंचे

रतलाम,3 फरवरी(खबरबाबा.काम)। एसपी गौरव तिवारी सोमवार सुबह साइकल पर शहर के  निरीक्षण पर निकले। इस दौरान एसपी जहां चोरी के स्पाट पर पहुंचे, वहीं चौकी, थानों और सीएसपी आफीस का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सुबह-सुबह हाट की पुलिस चौकी बंद मिलने पर एसपी ने नाराजगी जताई और संबधित अधिकारी से स्पष्टीकरण भी मांगा।

अपनी चिर-परीचित शैली में एक बार फिर एसपी गौरव तिवारी सोमवार सुबह-सुबह साइकल पर निकल गए। सबसे पहले वे सुभाष नगर क्षैत्र में बिती रात एक घर में हुई चोरी की सूचना पर निरीक्षण करने पहुचें। उन्होने चोरी की घटना की जानकारी लेते हुए संबधित थाना प्रभारी और सीएसपी को जल्द से जल्द चोरों का सुराग लगाने के निर्देश दिए। एसपी ने शहर और जिले में हो रही चोरी की वारदात को लेकर सेट पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए गश्त व्यवस्था को और मजबूत करने और चोरियों के नियंत्रण के लिए निर्देश दिए।

पुलिस चौकी पर मिला ताला

सुभाष नगर क्षैत्र से एसपी गौरव तिवारी साइकल पर ही हाट रोड पुलिस चौकी पर पहुंचे, यहां पहुंच कर एसपी भी हौरान रह गए। चौकी पर ताला लगा था। उन्होने तत्काल चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी को तलब किया, और चौकी बंद होने पर स्पष्टीकरण मांगा। सबंधित अधिकारी ने रात में गश्त ड्युटी होने का कारण बताया, जिस पर एसपी ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को चौकी पर रांउडवार ड्यूटी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, ताकि 24 घंटे चौकी पर कोई अधिकारी उपलब्ध मिल सकें। एसपी ने कहा कि कई बार सुबह-सुबह चोरी या अन्य वारदात का पता चलने पर फरियादी चौकी पर आता है,ऐसे में चोकी पर ड्युटी पर अधिकारी  होना ही चाहिए।

चीता को बुलाकर भी चेक किया, दिए निर्देश

एसपी गौरव तिवारी ने निरीक्षण के दौरान चीता जवानों की कार्यप्रणाली की भी जांच की। उन्होने चीता को काल कर बुलवाया। सूचना के 15 मिनीट बाद चिता जवान पहुंचा, वह भी अकेला। ऐसे में एसपी ने नाराजगी जाहिर की और स्पष्टीकरण मांगा। एसपी ने निर्देश दिए कि जब एक वाहन पर दो चीता जवानों की ड्युटी है तो दोनों को मौके पर साथ पहुंचना चाहिए।

माणकचौक थाने और सीएसपी आफीस भी पहुंचे

एसपी गौरव तिवारी सुबह के निरीक्षण के दौरान माणकचौक थाने भी पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होने थाना स्टाफ से चर्चा कर आवश्यक निर्देश भी दिए। इसके बाद एसपी गौरव तिवारी पुराने एसपी आफीस और वर्तमान सीएसपी कार्यालय पहुंचे और वहां भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

(फाइल फोटो)