Home रतलाम रतलाम: अनावश्यक बाहर निकले तो हो सकती परेशानी, 98 वाहन जब्त,...

रतलाम: अनावश्यक बाहर निकले तो हो सकती परेशानी, 98 वाहन जब्त, 37 लोग अस्थाई जेल में निरुध्द

रतलाम,26 मई(खबरबाबा.काम)/ रतलाम पुलिस के अनुसार लॉकडाउन में टू व्हीलर वाहनों की अपेक्षा फोर व्हीलर वाहनों पर लोग अनावश्यक घूम कर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं।पुलिस अब ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।पुलिस ने कल 98 दुपहिया और चार पहिया वाहनों की जब्ती की कार्रवाई की।

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि वर्तमान में लॉकडाउन प्रभावशील है और ईपास की व्यवस्था लागू की गई है। इसके बावजूद देखने में आया है कि टू व्हीलर वाहनों की अपेक्षा फोर व्हीलर वाहनों पर लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलकर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके साथ ही वाहनों के भीतर मास्क का उपयोग ना कर अपने और दूसरों के स्वास्थ्य खतरे में डाल रहे हैं।

पुलिस के अनुसार अब ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। जिसके तहत मोटर व्हीकल एक्ट सहित अन्य विधि संगत कार्रवाई की जा रही है और वाहन को जप्त कर न्यायालय हेतु प्रकरण बनाए जा रहे हैं।जिसका निराकरण न्यायालय द्वारा किया जाएगा।

पुलिस ने अनावश्यक रूप से वाहनों पर घूम रहे लोगों पर कार्रवाई करते हुए 98 दुपहिया और चार पहिया वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की। लॉक डाउन का उल्लंघन कर घूम रहे 37 लोगों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल में निरुद्ध किया गया। वही मास्क नहीं पहनने पर पर 153 लोग के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की गई।