Home रतलाम रतलाम अपराध समाचार: 1. इंदौर के दो युवक मादक पदार्थ के साथ...

रतलाम अपराध समाचार: 1. इंदौर के दो युवक मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार,2. कार सवार युवक से पिस्टल जब्त, 3. उधार राशि लौटाने के बाद चैक नहीं लौटाने पर प्रकरण दर्ज, 4. युवक से लाखों की ठगी

रतलाम,26सितम्बर2021। इंदौर के दो युवक जावरा पुलिस के हाथ लगे है। ये दोनों मादक पदार्थ के साथ पकड़ाए है। दोनों के खिलाफ जावरा शहर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध कायम किया है। इसके अलावा मंदसौर के एक युवक को पिस्टल के साथ पकड़ा है। युवक के कब्जे से कार भी बरामद की गई है।

जावरा शहर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक सवार दो युवक अवैध रूप से मादक पदार्थ लेकर जा रहे है। थाना पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई कर रात आठ बजे के लगभग महू-नीमच रोड पर महिन्द्रा शोरूम के सामने से बाइक सवार दो युवकों को शंका के आधार पर रोका और तलाशी ली। तलाशी दौरान इनके पास से 20 ग्राम मादक पदार्थ मिला जो कि ब्राउन शुगर (स्मैक) था। पुलिस ने मादक पदार्थ जब्त कर उपयोग में लाई जा रही बाइक को भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने मुताबिक पकड़ाए युवकों ने नंदाननगर इंदौर तथा दूसरे ने शीतलनगर बाणगंगा इंदौर का रहवासी होना बताया है। जावरा शहर पुलिस थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध कायम कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पकड़ाए युवकोंं से मादक पदार्थ के बारे में जानकारी जुटा रही है।

पिस्तौल जब्त

इससे पहले पुलिस ने एक कार सवार युवक को चौपाटी से पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक मेनरोड पर बीती शाम को कार सवार युवक के कब्जे से पुलिस ने पिस्टल जब्त की है।

युवक ने मंदसौर जिले के अफजलपुर थाने के कुचड़ोद का होना बताया है। पुलिस ने इसके पास से लोहे की देशी पिस्टल मय पांच जिंदा राउंड के जब्त कर एक कार को भी बरामद किया है। जावरा शहर पुलिस ने इस मामले में युवक के खिलाफ आम्र्स एक्ट में अपराध कायम किया है।

उधारी राशि अदा करने के बाद चैक नहीं लौटाए

रतलाम। स्टेशनरोड थाना पुलिस ने रतलाम के अरिहंत परिसर क्षेत्र की एक महिला के खिलाफ ऋणियों का संरक्षण अधिनियम (कर्जा एक्ट) में अपराध कायम किया है।

पुलिस के मुताबिक जावरा फाटक बोहरे की चाल रहवासी फरियादिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसने अरिहंत परिसर में रहने वाली एक महिला से रुपया उधार लिया था। इसके एवज में उसने  महिला को खाली चैक भी दिए गए थे। फरियादिया के मुताबिक उधारी लिया गया सारा रुपया अदा करने के बाद भी महिला अब उसे दिए गए खाली चैक वापस नहीं लौटा रही है, बल्कि उसे अनावश्यक दस प्रतिशत ब्याज सहित 4 लाख रुपए की मांग कर रही है। महिला की इस रिपोर्ट पर  स्टेशनरोड थाना पुलिस ने कर्जा एक्ट में अपराध कायम कर मामले को जांच में लिया है।

इसके अलावा जिले की आलोट पुलिस ने एक महिला की रिपोर्ट पर उज्जैन जिले के झूठावाद रहवासी एक व्यक्ति के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है। फरियादिया ने पुलिस को बताया कि केस वापस लेने की बात को लेकर उसके साथ गालीगलौज एवं मारपीट की दांतों से नाक पर काट लिया जिससे उसे खून निकला। महिला को जान से मारने की धमकी भी दी गई। दोनों आपस में पति-पत्नी है। इसके अलावा बिलपांक पुलिस ने एक युवती की रिपोर्ट पर दो लोगों के खिलाफ कपड़े धोने की मोगरी से मारपीट करने का अपराध कायम किया है।

दीनदयालनगर थाना पुलिस ने सावंलिया रूण्डी रहवासी अठारह वर्षीय युवक की रिपोर्ट पर गांव के ही तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है। फरियादी और उसके दोस्त के साथ तीन लोगों ने मारपीट कर धमकी दी है।

लेनदेन को लेकर ढाबे पर पीटा

रतलाम। रिंगनोद के पास ढाबे पर तीन लोगों के साथ मारपीट की गई। मारपीट रुपयों पैसों की लेनदेन को लेकर होना बताया जा रहा है। नागेश्वर निवासी हनुमंतिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 24 सितंबर की दोपहर को मार्तण्डगंज में ढाबे पर रणायरा के मनोहरसिंह ने फरियादी और उसके दो अन्य साथी के साथ रुपए-पैसों की लेनदेन को लेकर गालीगलौज एवं मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने भादवि की धारा सहित अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट में अपराध कायम किया है। इसके अलावा जावरा औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने भी भीमाखेड़ी रहवासी महेश की रिपोर्ट पर गांव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ भादवि की धारा सहित अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट में केस दर्ज किया है। फेक्टरी में काम करने से मना करने की बात पर फरियादी तथा उसकी मां और पिता के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई।

जावरा कॉलेज परिसर के सरकारी क्वार्टर में चोरी

रतलाम। जावरा कॉलेज परिसर में बने क्वार्टर में चोरी हो गई। वहां से नकदी सहित गैस सिलेंडर चुरा लिए गए।

पुलिस थाना जावरा शहर ने फरियादी महेश पिता श्याम राव निवासी शास्त्री कॉलोनी जावरा की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का अपराध कायम किया है। जावरा शहर पुलिस के मुताबिक भगतसिंह कॉलेज परिसर के शासकीय क्वार्टर से अज्ञात व्यक्ति 24-25 सितंबर के दरम्यान घर में घुसा और वहां से नकदी सहित गैस की दो टंकिया चुरा ले गया।

जावरा के युवक से ठगी

रतलाम। जावरा  शहर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का एक मामला धारा 420 भादवि में कायम किया है।

पुलिस के मुताबिक रतलाम जिले के सरवन थाना क्षेत्र के गराड रहवासी  पूंजा पिता देवा मईड़ा ने अपने साथ धोखा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। फरियादी का आरोप हैं कि 17 सितंबर से 25 सितंबर के दरम्यान मंदसौर के एक युवक ने जावरा में उसके साथ धोखाधड़ी कर तीन लाख  25 हजार रुपए की ठगी की है।

पुलिस थाना जावरा शहर ने इस मामले में फरियादी पूंजा की रिपोर्ट पर मंददसौर जिले के अफसर शाह उर्फ मुकेश नामक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध कायम कर मामले को जांच में लिया है।