Home रतलाम रतलाम: अभी की सख्ती भविष्य के लिए अच्छी ,कलेक्टर और एसपी ने...

रतलाम: अभी की सख्ती भविष्य के लिए अच्छी ,कलेक्टर और एसपी ने हॉटस्पॉट ग्रामों की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटियों से चर्चा की

रतलाम 22 मई 2021(खबरबाबा.काम)/कलेक्टर  कुमार पुरुषोत्तम ने शनिवार शाम जिले के हॉटस्पॉट ग्रामों की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटियों से कोरोना नियंत्रण के दृष्टिगत चर्चा की।

वीसी के माध्यम से चर्चा में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना प्रसार पर शत प्रतिशत नियंत्रण के लिए प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाए गए हैं और अभी की यह सख्ती भविष्य के लिए अच्छी है ।जब प्रतिबंधों को खोलने की प्रक्रिया आरंभ होगी तब हम अन्य स्थानों से पीछे नहीं रहेंगे।पुलिस अधीक्षक  गौरव तिवारी ने भी कहा कि सब के सहयोग से कोरोना प्रसार पर नियंत्रण हुआ है हमें शत-प्रतिशत नियंत्रण की स्थिति हासिल करना है, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती मीनाक्षी सिंह भी उपस्थित थीं।

कलेक्टर द्वारा जिले के चिन्हित हॉटस्पॉट ग्रामों बिलपांक सरवन पलसोड़ा बिरमावल ,शिवगढ़ ,बाजना, सेजावता, बोदीना, रावटी आदि स्थानों की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटियों से चर्चा कर पॉजिटिव मरीजों की संख्या, स्वस्थ हुए मरीज, कोरोना कर्फ्यू के पालन, कांटेक्ट ट्रेसिंग, बैरिकेटिग इत्यादि जानकारी प्राप्त की। निर्देशित किया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करवाएं ।अनुशासनहीन व्यक्तियों को समझाइश दें। मास्क लगाने ,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो ।

कलेक्टर ने कहा हमें आगामी 8 दिनों में शत प्रतिशत रुप से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाना है ।शत प्रतिशत पॉजिटिव मरीजों के निगेटिव हो जाने पर संबंधित गांव में कैंप लगाकर टीकाकरण कराया जाएगा।क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां शत प्रतिशत व्यक्तियों का टीकाकरण करवाएं। टीकाकरण स्थाई हल है ।सभी लोगों के सहयोग से हमें जिले को कोरोना मुक्त करना है।

कलेक्टर ने क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से कहा कि ठोस प्रयास करें नए पॉजिटिव मरीज नहीं हो।चर्चा में पलसोड़ा से बताया गया कि गांव में 25 मरीज अच्छे हो चुके हैं 16 शेष है।कलेक्टर द्वारा पलसोड़ा में पुनः सर्वेक्षण के निर्देश दिए गए।रतागढ़खेड़ा से बताया गया कि गांव के 23 मरीजों में से 18 ठीक हो चुके हैं ।सेजावता में 34 मरीज थे अब 9 मरीज पॉजिटिव है रावटी में 90 मरीज थे 76 ठीक हो चुके हैं ।कालूखेड़ा के 61 मरीजों में से 45 ठीक हो चुके हैं। सीसा खेड़ी में 9 पॉजिटिव मरीज है। गांव में पिछले 2 दिन से नया कोई मरीज नहीं आया है ।अन्य स्थानों से भी जानकारी दी गई कलेक्टर द्वारा सभी ग्रामों में गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए ।

पुलिस अधीक्षक  गौरव तिवारी ने चर्चा में कहा कि संक्रमण पर नियंत्रण के लिए शासन के निर्देशों का पालन करवाएं। इसके लिए लोगों को सतत समझाइश देते रहें। जो नहीं मानते हैं उनके लिए पुलिस का सहयोग लेवे संक्रमण प्रसार पर नियंत्रण गांव वालों के सहयोग से ही संभव है।