Home रतलाम रतलाम: कंटेनमेंट क्षेत्र के 11 मकानों की सेंपलिंग में तीन नए पॉजिटिव...

रतलाम: कंटेनमेंट क्षेत्र के 11 मकानों की सेंपलिंग में तीन नए पॉजिटिव मिले, कंटेनमेंट क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले 6 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई

रतलाम, 17 मई (खबरबाबा.काम)/ शहर में बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र का उल्लंघन करने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर  कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी  अभिषेक गेहलोत एवं तहसीलदार  नवीन गर्ग द्वारा शहर के विभिन्न कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया।  निरीक्षण के दौरान कंटेनमेंट क्षेत्र का उल्लंघन करने पर छह व्यक्तियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

तहसीलदार श्री गर्ग ने बताया कि इंद्रलोक नगर में मॉर्निंग स्टार के समीप बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में 11 मकानों में निवासरत 37 लोगों की सैंपलिंग की गई । इस सेंपलिंग में तीन व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। ये पॉजिटिव संक्रमित परिवारों के अतिरिक्त पाए गए हैं। इस कंटेनमेंट क्षेत्र में निवासरत सात लोग कंटेनमेंट क्षेत्र में नहीं पाए गए। इन्हें फोन लगाकर लगाया गया। दो व्यक्तियों ने परिवार में मृत्यु होने का कारण बताया जबकि दो व्यक्ति फैक्ट्री में काम पर चले गए। एक व्यक्ति कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर बगैर काम के चला गया और दो व्यक्तियों ने फोन नहीं उठाया। फोन पर संपर्क हुए 3 व्यक्तियों को तत्काल कंटेनमेंट क्षेत्र में बुलाया गया, पंचनामा बनाया गया।

इसी प्रकार इंदिरा नगर क्षेत्र में साईं मंदिर के पास बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र में निवासरत एक चिकित्सक क्षेत्र के बाहर पाए गए। इन सभी व्यक्तियों के खिलाफ धारा 188,  269, 270, महामारी अधिनियम की धारा 51 बी के तहत कार्रवाई की गई। उल्लेखनीय है कि शहर में बनाए गए विभिन्न कंटेंटमेंट क्षेत्रों में निवासरत लोगों की सैंपलिंग भी की जा रही है और कंटेनमेंट क्षेत्र का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही भी की जा रही है। इसके अतिरिक्त बिना कारण घूमने वाले लोगों तथा गली मोहल्लों में अकारण समूह बनाकर बैठने, घूमने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।