Home रतलाम रतलाम: कलेक्टर ने ली टीएल बैठक, दो अधिकारियों को शोकाज नोटिस, कई...

रतलाम: कलेक्टर ने ली टीएल बैठक, दो अधिकारियों को शोकाज नोटिस, कई विभागों पर जताई नाराजगी

रतलाम 7 जून 2021/ अधिकारी अपने विभाग की रेटिंग का ध्यान रखें। राज्य शासन द्वारा जारी की जाने वाली जिलों की रैकिंग में आपका नंबर नीचे नहीं जाए, यह सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए।

कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी व्हाट्सएप ग्रुप में प्रत्येक विभाग की रेकिंग डाली जाएगी जो राज्य स्तर से जारी होती है। अधिकारी प्रकरणों को अनावश्यक पेंडिंग नहीं रखें। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की समीक्षा में निर्देशित किया गया कि प्रत्येक दिवस अधिकारी अपनी विभागीय शिकायतों का निराकरण पोर्टल पर देखें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि आपके विभाग की शिकायतों का निराकरण थोड़ी सूझबूझ के साथ आसानी से हो सकता है। स्वास्थ्य विभाग की शिकायतें इस प्रकार की ही होती हैं जिनके निराकरण में ज्यादा कठिनाई नहीं होती है।

बैठक में कलेक्टर द्वारा पिछली बैठक के पालन प्रतिवेदन से अवगत नहीं कराने पर कई विभागों के प्रति नाराजगी व्यक्त की गई। बैठक में अनुपस्थित रहने पर जिला परिवहन अधिकारी तथा डिस्टिक कमांडेंट होमगार्ड को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए।