Home रतलाम रतलाम की चिकित्सा सुविधाओं को लेकर प्रभारी मंत्री ने किया आश्वस्त,प्रतिदिन इस...

रतलाम की चिकित्सा सुविधाओं को लेकर प्रभारी मंत्री ने किया आश्वस्त,प्रतिदिन इस समय पर आईसीयू में भर्ती पेशेंट के परिजनों को चिकित्सक द्वारा पूर्ण जानकारी प्रदान करने तथा मरीज की स्थिति से अवगत कराने की व्यवस्था होगी

रतलाम 11 अप्रैल (खबरबाबा.काम)/ मेडिकल कालेज की व्यवस्थाओं को लेकर आज समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर  गोपालचंद्र डाड, शहर विधायक  चेतन काश्यप, कॉलेज के प्रभारी डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता एवं मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था से जुड़े सभी अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए कलेक्टर श्री डाड ने  आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन दोपहर 1:00 से 3:00 के मध्य आईसीयू में भर्ती पेशेंट के परिजनों को चिकित्सक द्वारा पूर्ण जानकारी प्रदान करने तथा मरीज की स्थिति से अवगत कराने की व्यवस्था भी की जा रही है।

बैठक में बताया गया कि प्रदेश के वित्त तथा रतलाम जिला कोविड-19 प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने रतलाम जिले में समस्त चिकित्सा व्यवस्था को लेकर आश्वस्त किया है कि यहां किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। प्रभारी मंत्री ने कहा है कि रतलाम में सीटी स्कैन मशीन की स्थापना के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, इसके लिए भोपाल में अधिकारियों से आज चर्चा की जा रही है, यह कार्य शीघ्र ही होगा।

रतलाम को रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता निरंतर बनी रहे, इसके लिए नोडल अधिकारी को निर्देश दिया है कि रतलाम में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाए। ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता को लेकर भी उन्होंने संबंधित  निर्देशित किया है। प्रभारी मंत्री ने कहा है कि वे स्वयं आगामी दिनों में रतलाम में उपस्थित होकर समस्त व्यवस्थाओं का अवलोकन करेंगे। विधायक श्री काश्यप ने बताया कि मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को लेकर जो आवश्यकता है पूरी की जा रही है।