Home रतलाम रतलाम: कोरोनाकाल में शासन के नियमों का पालन करते हुए जैन समाज...

रतलाम: कोरोनाकाल में शासन के नियमों का पालन करते हुए जैन समाज मनाएगा पर्यूषण पर्व, हुई बैठक

रतलाम,12 अगस्त2020l कोरोना महामारी के दौरान शासन के नियमो का पालन करते हुए जैन समाज के सभी संघ उसी अनुरूप महत्वपूर्ण पर्व पर्वाधिराज पर्यूषण को मनाएंगे। उसी आधार पर ज्यादा से ज्यादा घरों में ही धर्म आराधना करेंगे।

यह बात कल प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक में तय की गई। बैठक में शहर एस डी एम सुश्री शिराली जैन , सीएसपी, तहसीलदार गोपाल सोनी,दो बत्ती थाना प्रभारी  किशोर पाटनवाल ने शासन के निर्देशों से अवगत कराया और आव्हान किया कि समाज नियमों के अनुरूप ही पर्व मनाए व धर्माराधना करे। बैठक में संघ के अध्यक्ष और मंत्री उपस्थित थे। महेन्द्र गादिया,आराधना भवन के अशोक लुनिया, हिम्मत गेलड़ा, साधुमार्गी संघ के कपूर कोठारी, देवसुर तपागच्छ के राजेन्द्र खाबिया,राजेश सुराणा, वर्धमान स्थानक वासी के जयंतिलाल डांगी, धर्मदास मित्र मंडल के अरविंद मेहता,त्रिस्तुतिक संघ के राजेन्द्र लुनावत, खतरगच्छ के जितेंद्र चोपड़ा, ज्ञान गच्छ के मणिलाल जैन विजय डोसी उपस्थित थे।

महेन्द्र गादिया ने बताया कि सभी ने पर्युषण पर्व प्रारंभ 15 अगस्त से 22 अगस्त तक कत्ल खाने बंद रखने के लिए पत्र प्रेषित किया। जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट के आर्डर की प्रति भी भेंट की ।साथ ही प्रतिक्रमण के लिए क्षेत्र एरिया में ही प्रतिक्रमण हो सके ऐसी योजना बनाई ।