Home रतलाम रतलाम: कोरोना मरीजों के गहन सर्वेक्षण के लिए दो दिवसीय अभियान कल...

रतलाम: कोरोना मरीजों के गहन सर्वेक्षण के लिए दो दिवसीय अभियान कल 27 मई से

रतलाम 26 मई  2021/ रतलाम शहर में कोरोना मरीजों के गहन सर्वेक्षण तथा शत प्रतिशत संक्रमण मुक्त करने के लिए के लिए दो दिवसीय अभियान 27 मई से आरंभ किया जा रहा है। हर घर दस्तक कोई घर छुटेगा नहीं नामक इस अभियान में सर्वेक्षण दल रतलाम शहर के प्रत्येक घर पहुंचेंगे।

कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि यद्यपि कोरोना मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है फिर भी कुछ गंभीर मरीज सामने आते हैं इसके लिए आवश्यक है कि गहन सर्वेक्षण किया जाकर संदिग्ध मरीज चिन्हांकित किए जाएं। उनको प्रारंभिक स्तर पर ही दवाई दी जाकर गंभीरता से बचाया जाए। इसके लिए हर घर दस्तक अभियान आरंभ किया जा रहा है। अभियान में 300 सर्वेक्षण दल काम करेंगे। इनमें नगर निगम, महिला बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व तथा शिक्षा विभाग के कर्मचारी सम्मिलित हैं, इनको 26 मई को प्रशिक्षित किया गया।

कलेक्टर ने बताया कि सर्वेक्षण दल बीमार व्यक्ति को चिन्हांकित करके प्राइमरी स्तर पर ही दवाई देंगे। मरीज की गंभीरता के अनुसार टेस्ट की आवश्यकता पर उसका सैंपल टेस्ट भी करवाया जाएगा। कलेक्टर ने सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि अभियान में सहयोग करें, सही जानकारी दें। यह अभियान आपके हित में है, अभियान में संदिग्ध मरीजों की पूरे सप्ताह मॉनिटरिंग की जाएगी।

पांच स्थानों पर प्रशिक्षण प्रदान किया गया

हर घर दस्तक अभियान के तहत 26 मई को रतलाम शहर के 5 स्थानों पर  प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने प्रशिक्षण ले रहे दलों को संबोधित करते हुए कहा कि यह अभियान बहुत महत्वपूर्ण है। शहर को संक्रमण से मुक्त करने के लिए पूर्ण जिम्मेदारी के साथ इस अभियान को सफल बनाएं। अपने कार्य में कोई भी कोताही नहीं बरतें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, एसडीएम श्री अभिषेक गहलोत, जिला महिला बाल विकास अधिकारी श्रीमती विनीता लोढा आदि उपस्थित थे।