Home रतलाम रतलाम: कोविड-19 प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव ने जिले के आलोट, ताल,...

रतलाम: कोविड-19 प्रभारी मंत्री डॉ. मोहन यादव ने जिले के आलोट, ताल, जावरा, बड़ावदा क्षेत्रों का भ्रमण कर बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

रतलाम-जावरा,23मई2021/आगामी एक सप्ताह लॉक डाउन की सख्ती करना आवश्यक है,पड़ोसी राज्यो की सीमा पर रोक लगाई जाए।अगले माह से अनलॉक की स्थिति के पहले कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में कमी आना आवश्यक है।

उक्त आशय के विचार प्रदेश के उच्च शिक्षा व कोविड़ जिला प्रभारी मंत्री मोहन यादव ने नगर पालिका सभागृह जावरा में जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में व्यक्त किये।बैठक में उज्जैन-आलोट सांसद अनिल फिरोजिया,जावरा विधायक डॉ राजेन्द्र पांडेय,पूर्व विधायक जितेंद्र गेहलोत के अलावा वर्चुअली रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ,ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ,जिलाधीश कुमार पुरुषोत्तम,पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी एस डी एम जावरा राहुल धोटे सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बैठक में मंत्री डा. यादव ने जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या तथा पॉजिटिविटी रेट की जानकारी प्राप्त की कलेक्टर ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण प्रसार पर उल्लेखनीय नियंत्रण हुआ है, पॉजिटिविटी रेट कम होता जा रहा है मंत्री डा. यादव ने निर्देश दिए कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो उसके लिए पूर्व  से ठोस तैयारी रखी जाए बच्चों के उपचार के लिए सुनियोजित ढंग से प्रबंध रखे जाएं ब्लैक फंगस उपचार की व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहे

बैठक में जानकारी दी गई कि मेडिकल कालेज में नवजात बच्चों के लिए कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए एक अलग वार्ड और ब्लैक फंगस के लिए एक अलग वार्ड तैयार किया जा रहा है।बैठक में विधायक डॉ पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि जनसहयोग से रोगी कल्याण समिति में लगभग 90 लाख रु से अधिक एकत्र किए गए।जिसके माध्यम से आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है,जो सम्भवतः मंगलवार तक प्रारम्भ हो सकेगा।आपने सिविल हॉस्पिटल जावरा को उन्नत कर 150 बेड करने,सिटी स्केन मशीन लगाने,ग्रामीण क्षेत्रो में प्राथमिक व उप स्वास्थ्य केंद्रों पर आक्सीजन कन्संट्रेटर की समुचित व्यवस्था करने,सिविल हॉस्पिटल जावरा में नवजात बच्चों के वार्ड को प्रारम्भ करने की बात रखी।साथ ही रोगी कल्याण समितियों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का भी आग्रह किया।

जिस पर मंत्री श्री यादव ने सिटी स्केन मशीन व रोकस को शासन से फंड प्रदाय करने के प्रस्ताव को शासन के समक्ष रखने की बात कही।

उज्जैन -आलोट सांसद अनिल फिरोजिया ने आलोट व ताल चिकित्सालयों को अपग्रेड करने ,जावरा हॉस्पिटल को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने की बात कही।

वर्चुअली रूप से रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने ब्लेक फंगस वाले मरीजो का उपचार करने के लिए सम्भाग स्तर पर एक चिकित्सालय को चिन्हित कर सुविधा मुहैया कराने का आग्रह किया।आपने कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी करने ,लॉक डाउन खोलने से पहले विभिन्न पहलुओं पर कार्य करने,खाद बीज की व्यवस्था करने का आग्रह किया।

ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने ग्रामीण क्षेत्र में वेक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर दिया।पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत ने बड़ावदा में एम्बुलेंस व्यवस्था करने का आग्रह किया।भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने ग्रामीण क्षेत्र में खाद बीज की व्यवस्था करने,गोविंद काकानी ने मेडिकल कालेज में बच्चों के वार्ड में माता को साथ रखने का आग्रह किया।बैठक में पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष पवन सोनी, जिला पंचायत सीईओ मीनाक्षी सिंह ,मेडिकल कालेज के डीन डॉ जितेंद्र गुप्ता सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।