Home रतलाम रतलाम: चाय में गलती से मिल गया कीटनाशक, पीने के बाद 8...

रतलाम: चाय में गलती से मिल गया कीटनाशक, पीने के बाद 8 लोग बीमार

रतलाम,31 मार्च (खबरबाबा. काम)। रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम भूरी का माल में एक परिवार ने चाय की पत्ती के साथ भूल से कीटनाशक पावडर डालकर चाय बना ली और उसे पी ली। इससे दो बच्चों सहित आठ लोग बीमार हो गए। उन्हें रावटी के सरकारी अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। दो बच्चों सहित चार लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया। बच्चों की हालत गंभीर बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार 65 वर्षीय मकना खराड़ी पिता हुकजी खराड़ी निवासी ग्राम भूरी का माल के घर पर मंगलवार सुबह करीब आठ बजे उनकी पत्नी 60 वर्षीय गोबरी बाई ने चाय बनाई थी। चाय की पत्नी कम होने पर गलती से उन्होने चाय की पत्ती के साथ चाय पत्ती जैसा दिखने वाला कीटनाशक पावडर मिलकर डाल दिया। चाय बनने के बाद सभी ने चाय पी।

चाय पीने के कुछ देर बाद उन्हें घबराहट होने लगी और चक्कर आने लगे। बच्चे उल्टियां करने लगे। इससे पूरा परिवार घबरा गया। आसपास के लोगों को जानकारी मिली तो वे मकना के घर पहुंचे। किसी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संगीता को खबर दी। वह भी मकना के घर पहुंची और रावटी अस्पताल सूचना दी। एम्बुलेंस आती उसके पहले ही ग्रामीण बीमार लोगों को बाइकों पर लेकर रावटी के अस्पताल पहुंचे।

डॉक्टर ने परीक्षण कर मकना खराड़ी, उनकी पत्नी गोबरी बाई, 25 वर्षीय पुत्र शंभू, 22 वर्षीय पूत्रवधू कृष्णाबाई पति शंभू, 6 वर्षीय पौत्र आयुष, 4 वर्षीय पुत्री दीपिका,18 वर्षीय पौत्र सूरज पिता तोलाराम व 40 वर्षीय दामाद गौतम पिता मांजी गरवाल निवासी ग्राम हरथल को भर्ती कर उनका उपचार प्रारंभ किया। आयुष व दीपिका की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। उनके साथ देखभाल के लिए उनके माता-पिता को भी रेफर किया गया। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

गलती से डल गया
गोबरीबाई ने मीडिया को बताया कि सुबह उठकर चाय बना रही थी। चाय की पत्ती कम होने से उन्होंने कीचन में रखी कीटनाशक पावडर को भी चाय की पत्ती समझ कर उसे चाय पत्ती के साथ मिलाकर चाय में डाल दिया था। उन्हें पता नहीं था कि वह चाय की पत्ती नहीं कोई कीटनाशक है। चाय पीने के बाद चक्कर आने व घबराहट की शिकायत होने लगी तो सभी लोग घबरा गए। उधर सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची और पीड़ित लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली।