Home रतलाम रतलाम: चोरों ने जमकर मचाया आतंक,80 फीट रोड क्षेत्र की एक...

रतलाम: चोरों ने जमकर मचाया आतंक,80 फीट रोड क्षेत्र की एक कॉलोनी में तीन स्थानों पर ताले टूटे, दीनदयाल नगर क्षेत्र में भी एक मकान पर चोरी की वारदात, चोरों ने निजी स्कूल, अस्पताल और मावे की टोकरी को भी नहीं छोड़ा

रतलाम,31जनवरी(खबरबाबा.काम)। शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों में चोरों ने जमकर आतंक मचाया है। 80 फिट रोड क्षेत्र में चोरों ने एक ही कॉलोनी के तीन मकानों को निशाना बनाया। वहीं दीनदयाल नगर क्षेत्र में भी एक मकान पर हाथ साफ कर दिया।चोरों ने एक निजी स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र पर भी चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

जानकारी के अनुसार 80 फिट रोड स्थित मंगल मूर्ति रहवासी कॉलोनी मेंचोरो ने तीन सूने मकानों को निशाना बना कर लाखो रुपये की चपत लगा दी । मंगल मूर्ति में सीसीटीवी कैमरे नही लगे है । एक बंगले में लगे निजी सीसीटीवी फुटेज में पूरी वारदात कैद हूई है । फुटेज में वारदात को अंजाम देने के लिये 8 से 10 बदमाशों का मौजुदगी सामने आई है ।

पहली वारदात में देवांश श्रीवास्तव के सूने मकान का ताला तोड़ कर चोर आभूषण ले गए है । देवांश 26 दिसम्बर से अपनी माँ को लेकर USA गए है , वह वहां ऑनलाइन बिजनेस करते है । चोरी की सूचना पर उनका मित्र मकान पर पहुंचा था। दूसरी वारदात मकान नम्बर 125 में हुई ,जिसमें किराये से मनीष काबरा रहते है , जो 28 जनवरी से परिवार के साथ अहमदाबाद गए थे , जो सुबह 3 बजे साबरमती एक्सप्रेस से रतलाम लौटे। सुबह घर पहुंच कर ताला खोला तो नकुचा हाथ मे आ गया। उनका लेपटॉप भी बाहर पोर्च में पड़ा था । श्री काबरा ने बताया चोर सोने के 4 जोड़ी झुमके , तथा चाँदी के आभूषण ले गए हैं , जिनकी कीमत करीब एक लाख रुपये है । तीसरी बारदात इसी मकान के पास रहने वाले बांगरोद इंडियन ऑयल डिपो के मैनेजर रवि वर्मा के घर हुई है । श्री वर्मा परिवार के साथ 28 जनवरी से वैष्णव देवी गए है । उनके मकान में घुसे चोरो ने सारा सामान बिखेर दिया है । कम्बल और चद्दरें खाली पड़े प्लाट में मिले है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मकान का ताला चटकाया,निजी स्कूल में घुसे चोर,अस्पताल में भी चोरी

रतलाम।सूने मकान का ताला चटकाकर बदमाश सोने-चांदी के जेवरात चुरा ले गए। चोरों ने स्कूल और अस्पताल को नहीं बख्सा। अस्पताल से  कीमती बीपी की मशीन चुरा ले गए तो स्कूल से नगदी के अलावा उपकरण  अन्य सामान चुरा ले गए।

पटेल कॉलोनी में संदीप श्याम जोशी के सूने घर में चोर घुस गए। जोशी के मकान पर ताला लगा था कि रात को चोर ताला चटकाकर घर में घुस गए और यहां से सोने-चांदी के जेवरात चुरा ले गए। फरियादी जब घर पहुंचा तो मकान का ताला टूटा होकर घर का सामान बिखरा हुआ था। जोशी के यहां से चोर चांदी की तीन पायल, सोने का मंगलसूत्र सहित सोने की अंगूठी चुरा ले गए। चोरी गए जेवरात 55 हजार से ज्यादा कीमत के बताए जाते है। चोरी की सूचना दीनदयाल नगर थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना कर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया।

चोरी की नीयत से बदमाश अलकापुरी के एक निजी स्कूल में घुस गए। स्कूल में चोरी का पता चलने पर नवीन हरारिया निवासी अलकापुरी ने औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को सूचना दी।
सूचना मिलने पर पुलिस मातृ विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पर पहुंची। बताया जाता रहा है कि 27-28 जनवरी की दरम्यानी रात को बदमाश स्कूल परिसर में घुसे और साइंस लैब के उपकरण सहित दूसरे कक्ष में रखे साउंड सिस्टम, गैस टंकी सहित अन्य सामान चुरा ले गए। स्कूल के ऑफीस में रखे 15 हजार रुपए भी बदमाशों के हाथ लग गए। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

स्कूल के अलावा चोरों ने अस्पताल को भी नहीं छोड़ा और वहां से बीपी नापने की एक  महंगी मशीन चुरा ले गए। अस्पताल में चोरी की घटना पास के गांव नामली की है। नगर परिषद् के पीछे रहवासी डॉ. राजेश मंडलोई ने अस्पताल में चोरी की सूुचना पुलिस को दी। बताया गया कि 18 जनवरी की दोपहर 1 बजे से शाम के बीच अज्ञात व्यक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रखे सरकारी स्फैग मेमीमीटर (बीपी इन्स्टूमेंट) अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गया। चोरी गई बीपी की मशीन 28 हजार कीमत की बताई जा रही है। बहरहाल, पुलिस थाना नामली ने डाक्टर की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर मशीन की तलाश शुरू कर दी है।

मावे की टोकरी भी पार

महूरोड बसस्टेंड पर दो अलग-अलग जगह से मावा चोरी हो गया।मीड टाउन कॉलोनी रहवासी अजय कन्हैयालाल टांक की महूरोड बसस्टेंड पर दूध डेयरी  मावे की दुकान है। अजय टांक की दुकान पर पच्चीस किलो मावा की टोकरी रखी थी कि अज्ञात व्यक्ति मावा भरी टोकरी चुरा ले गए। मावा पांच हजार कीमत का था। टोकरी को नदारत पाकर चोरी का पता चला, जिसकी सूचना स्टेशनरोड थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मावा चोर की तलाश कर रही है। महूरोड बसस्टेंड क्षेत्र में ही एक अन्य स्थान से भी मावा चोरी हो गया। चोरी गया मावा भाकरखेड़ी थाना कालूखेड़ा रहवासी श्रीलाल आंजना का था। आंजना ने पुलिस को बताया कि करीबन दस किलो मावा की ढेरी मय प्लास्टिक थैली व टाट के चोरी हो गया। फरियादी ने पुलिस को मावा चोरी के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ संदेह जताया है। फरियादी की रिपोर्ट पर रियावन रहवासी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर पूछताछ के लिए उसे हिरासत में भी लिया है।