Home रतलाम रतलाम: जानिए कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर उससे निपटने...

रतलाम: जानिए कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर उससे निपटने के लिए रतलाम में कितनी है तैयारियां,कहां बन रहा है बच्चों का आईसीयू

News by-Sourabh kothari

रतलाम,9जून2021/ कोरोना की दूसरी लहर पर भले ही नियंत्रण पा लिया गया है,लेकिन तीसरी लहर को लेकर भी आशंका जताई जा रही है। तीसरी लहर में बच्चों के भी प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है । ऐसे में तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से तैयारियां की जा रही है। जानिए रतलाम में किस तरह की योजना बना कर तैयारियों को अंजाम दिया जा रहा है।

इस संबंध में शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि तीसरी लहर को लेकर शहर में बच्चों के लिए 60 बेड का आईसीयू एमसीएच के नए भवन में तीसरी मंजिल पर बनाया जा रहा है। यहां ऑक्सीजन लाइन के टेंडर भी हो गए हैं.वर्तमान में हमारे पास 20 बेड का आईसीयू बच्चों के लिए है । श्री काश्यप ने बताया कि यदि कोई इमरजेंसी आती भी है तो हम तत्काल 60 बच्चों को आक्सीजन देने की स्थिति में रहेंगे ।उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए छोटे वेंटीलेटर और उपचार के अन्य उपकरण के ऑर्डर भी दिए जा रहे हैं।उन्होने कहा कि यदि तीसरी लहर आती है तो रतलाम उससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।