Home रतलाम रतलाम: जानिए सोमवार सुबह तक के पिछले 24 घंटे मे जिले में...

रतलाम: जानिए सोमवार सुबह तक के पिछले 24 घंटे मे जिले में कहां कितनी हुई बारिश और पिछले साल की तुलना में क्या है जिले की स्थिति

रतलाम,13 जुलाई(खबरबाबा.काम)/ लंबे इंतजार के बाद जिले में इंद्रदेव ने कृपा की और बारिश शुरु हुई ।हालांकि जोरदार बारिश का इंतजार अभी भी बना हुआ है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो सिर्फ सैलाना क्षेत्र में जोरदार बारिश दर्ज हुई है।पिछले वर्ष की तुलना में भी जिले के सभी विकासखंड पीछे चल रहे हैं।

जिले में रविवार सुबह 8:00 बजे से सोमवार सुबह 8:00 बजे के मध्य हुई बारिश की बात करें तो सबसे ज्यादा सैलाना में लगभग पौने 4 इंच बारिश दर्ज की गई है। वही रावटी में 13 मिलीमीटर, रतलाम में 11 मिलीमीटर ,बाजना में 14 मिलीमीटर, पिपलोदा में 17 मिलीमीटर, ताल और आलोट में 1-1 मिलीमीटर एवं जावरा में 8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

1 जून से अभी तक इतनी बारिश

1 जून से लेकर अभी तक जिले में बारिश के आंकड़े देखे जाएं तो औसत रूप से 11 इंच बारिश दर्ज की गई है।रतलाम में अभी तक 8.5 इंच के लगभग बारिश हो चुकी है ।इसी तरह आलोट में पौने 14 इंच ,जावरा में साढे 12 इंच, ताल में पौने 14 इंच, पिपलोदा में पौने 8 इंच ,बाजना में लगभग 8 इंच, रावटी में 12 इंच और सैलाना में 12 इंच बारिश दर्ज की गई है।

पिछले वर्ष से पीछे हैं सभी क्षेत्र

जिले में अब तक ही बारिश की पिछले वर्ष अब तक हुई बारिश से तुलना करें तो सभी क्षेत्र पीछे चल रहे हैं। जिला औसत रूप से लगभग 7 इंच पीछे चल रहा है। वही आलोट पिछले वर्ष की तुलना में 1 मिलीमीटर ,जावरा लगभग 6 इंच ,ताल लगभग 4 इंच ,पिपलोदा लगभग 9 इंच, बाजना लगभग साढे 5 इंच, रतलाम सबसे ज्यादा लगभग साढे 12 इंच ,रावटी लगभग 9 इंच और सैलाना लगभग 10 इंच पीछे चल रहा है।