Home रतलाम रतलाम जिले के अपराध समाचार: सूने मकान का ताला चटका कर चोरी...

रतलाम जिले के अपराध समाचार: सूने मकान का ताला चटका कर चोरी की वारदात,बिना अनुमति नगर निगम की संपत्ति पर होर्डिंग्स लगाने पर कराया प्रकरण दर्ज

रतलाम,24  जनवरी(खबरबाबा.काम)। सूने मकान का ताला चटका कर बदमाश सोने-चांदी की रकमें चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया।
       कानडिया रहवासी रामलाल मांगीलाल शर्मा (60) ने आलोट पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 22-23 जनवरी की दरम्यानी रात को अज्ञात बदमाश चोरी की नीयत से मकान का ताला चटकाकर घर में घुस गए। वृद्ध के यहां से बदमाश  सोने-चांदी की रकमें चुरा ले गए। चोरी गई रकमें  पैंतालीस हजार कीमत की बताई जा रही है।
चोरी का पता चलते ही आलोट थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वृद्ध की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला धारा 457, 380 भादवि में अपराध दर्ज किया।
उधर, स्टेशनरोड थाना पुलिस ने जेठमल सोनी  की रिपोर्ट पर एक व्यक्ति के खिलाफ  चोरी का मामला 454, 380 भादवि में दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक आवेदक ने आवेदनपत्र दिया कि उसके बाहर होने के बावजूद दुकान का ताला तोड़कर अवैध कब्जा कर दुकान का सारा सामान हटा दिया। पुलिस ने आवेदन जांच पर से प्रथम दृष्टया धारा 454, 380, भादवि का मामला पाए जाने पर अपराध कायम किया।
बिना अनुमति के होर्डिंग्स लगाने पर प्रकरण दर्ज
रतलाम। बिजली खम्बे पर बिना अनुमति के होर्डिंग लगाए जाने के मामले में नगर निगम ने थाने में अपराध दर्ज कराया है।
स्टेशनरोड थाना पुलिस को नगर निगम से मिले पत्र में बताया गया कि थाना क्षेत्र सैलाना बसस्टेंड, दोबत्ती, महू-नीमच रोड,  मित्र निवास रोड, फव्वारा चौक से कोर्ट चौराहे सहित आदि स्थानों पर नगर निगम की अनुमति के बिना ही दो बाय दो के विज्ञापन होर्डिंग बिजली खम्बों पर लगाए गए।
बहरहाल, आवेदन की जांच पर से पुलिस थाना स्टेशनरोड ने फरियादी नगर निगम के सहायक राजस्व निरीक्षक सुनील कपूर की रिपोर्ट पर मध्यप्रदेश संपत्ति विरुपण निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया।
सट्टा पकड़ा-
नामली पुलिस ने सेमलिया से सट्टा पकड़ा। पुलिस के मुताबिक पकड़ाए जुझारसिंह व सुशील नामक वृद्ध को सेमलिया में चाय की दुकान के पास से सट्टा अंक लिखते रंगेहाथ पकड़ा। पुलिस ने 4 क सट्टा एक्ट में अपराध दर्ज किया।
रिंगनोद थाना पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट में अपराध दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक ईश्वरलाल सहित पांच अन्य लोग कलालिया में चाय की गुमटी के पास अवैध रूप से हारजीत का दांव लगा रहे थे। रिंगनोद थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जुआ खेलते पकड़कर नकदी सहित ताशपत्ते जब्त किए।
उधर, ताल पुलिस ने फतेहपुरा रोड से ऊंकारलाल नामक व्यक्ति को शराब ले जाते रंगेहाथ पकड़ा। इसके पास से 45 क्वार्टर देशी प्लेन शराब जब्त की। वहीं एक अन्य राजू नामक युवक से नौ लीटर हाथभट्टी की कच्ची शराब जब्त की।
औद्योगिक क्षेत्र जावरा पुलिस ने नीमन से कन्हैयालाल नामक व्यक्ति को देशी प्लेन शराब ले जाते पकड़ा। इसके पास से चालीस क्वार्टर देशी प्लेन शराब के जब्त किए। वहीं बड़ावदा पुलिस ने  पीरहिंगोरिया में बानीखेड़ी कच्चे रास्ते से एक व्यक्ति को पकड़ा। पुलिस के मुताबिक पकड़ाया नंदू नामक व्यक्ति सफेद रंग की प्लास्टिक की केन में महुआ की हाथभट्टी की शराब भरकर ले जा रहा था। पुलिस ने केन में भरी हाथभट्टी से बनी 10 लीाटर कच्ची शराब जब्त की। पुलिस ने शराब के मामले में 34 आबकारी एक्ट के तहत अलग-अलग केस दर्ज किया।