Home रतलाम रतलाम जिले के अपराध समाचार: बस से सफर कर रही महिला...

रतलाम जिले के अपराध समाचार: बस से सफर कर रही महिला के पर्स में रखे 75 हजार रुपए पर हाथसाफ, स्कूल में घुसे चोर-मशीन चुरा ले गए,जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी,बोनट खोलते ही कार में आग, युवक झुलसा

रतलाम,17फरवरी(खबरबाबा.काम)। महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल से अज्ञात व्यक्ति मशीनें चुरा ले गया। वहीं बस से उतरते समय भीड़ में अज्ञात व्यक्ति ने 75 हजार रुपयों पर हाथसाफ कर दिया।

जानकारी के अनुसार पिपलौदा निवासी महिला बस से पिपलौदा से रतलाम आ रही थी। दोपहर साढ़े बारह बजे के लगभग वह रतलाम सैलाना बसस्टेंड पर बस से उतर रही थी कि भीड़ में किसी अज्ञात व्यक्ति ने हाथ की सफाई दिखाकर रुपए पार कर दिए। महिला के मुताबिक उसके पास 75 हजार रुपए थे । स्टेशनरोड थाना पुलिस ने फरियादिया ललिता शिवनारायण  की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी का मामला धारा 379 भादवि में दर्ज किया हैं।

स्कूल में चोरी
उधर, महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भी चोरी हो गई। घटना 10-11 फरवरी की बताई जा रही है। अज्ञात व्यक्ति स्कूल के कक्ष क्रमांक 09 में घुसकर वहां से सूक्ष्मदर्शी यंत्र मशीन चुरा ले गया।

स्कूल से मशीन चोरी जाने का पता चलने पर इसकी सूचना माणकचौक थाना पुलिस को दी। बहरहाल,पुलिस थाना माणकचौक ने फरियादी विजय ओमप्रकाश रावल निवासी खारीवाल कॉलोनी जावरा हाल मुकाम महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्कूल की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला भादवि की धारा 457, 380 में अपराध दर्ज किया।

धोखाधड़ी: तीन पर केस

स्टेशनरोड थाना पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला 420, 120 भादवि में दर्ज किया है।

समता सिटी रहवासी मजहर अली पिता अशफाक अली ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि षडय़ंत्रपूर्वक अनुबंध के विपरीत जमीन बेचकर तीन लोगों ने उसके साथ धोखाधड़ी की। फरियादी का आरोप हैं कि उसके भाई अनुबंध में दर्शायी गयी भूमि के नक्शे के अनुसार बंटवारे की पैतृक जमीन ही बेच सकते है लेकिन उन्होंने षडय़ंत्रपूर्वक अनुबंध के विपरीत उसकी भी जमीन बेचकर धोखाधड़ी की। उसकी विवादित जमीन हाथीखाना में होना बताई जा रही है। बहरहाल, पुलिस थाना स्टेशनरोड ने फरियादी मजहर अली की रिपोर्ट पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। विवेचना सहायक उपनिरीक्षक आई.एम. खान कर रहे है।

बोनट खोलते ही कार में आग, युवक झुलसा

कार में अचानक आग लग गई। इससे एक युवक झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खरगोन जिले के करई थाना अंतर्गत गांव मथनिया रहवासी सुजान कपूरचन्द्र डाबी (22) परिजनों के साथ रिश्तेदारी में आया मलवासा आया था। यहां से वापस गांव लौट रहे थे कि बाजनखेड़ा में कार में स्पार्किंग होते देख सुजान ने जैसे ही बोनट खोला वैसे ही आग लग गई जिससे वह झुलस गया। कार में आग लगती देख गांव वालों ने आग बुझाई तब तक कार भी जल चुकी थी। झुलसे युवक को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया, उसे इलाज के लिए बर्न यूनिट में भर्ती किया है।
शराब ले जाते धराये
रतलाम। रिंगनोद पुलिस ने तीन युवकों को शराब ले जाते पकड़ा। पिपलौदी गांव में हाथभट्टी की कच्ची महुआ शराब ले जा रहे युवक को पकड़ा. इसके पास से सात लीटर शराब जब्त की। वहीं परवलिया कच्चा रास्ते खाल से एक अन्य युवक शराब ले जाते धराया। इसके पास से भी सात लीटर हाथभट्टी की शराब जब्त की। चौकी रोड से एक व्यक्ति के कब्जे से देशी प्लेन शराब के क्वार्टर जब्त किए।

कालूखेड़ा पुलिस ने रानीगांव फंटा चौराहे से ताल के युवक को पकड़ा। इसके पास से बीयर व देशी प्लेन शराब जब्त की। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने जामथुन से 10 लीटर कच्ची शराब, नंदलई से दो अलग-अलग जगह से दस-दस लीटर महुआ शराब जब्त की।
इसी थाना पुलिस ने रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने फोरलेन रोड से मवेशियों को ठूंसकर ले जा रही पिकप पकड़ी। आरोप है कि वाहन में कृषि उपयोगी मवेशी को ठूंसकर परिवहन कर ले जाया जा रहा था।