Home रतलाम रतलाम: जिले में अवैध खनन को लेकर कलेक्टर हुए सख्त,बैठक में दिए...

रतलाम: जिले में अवैध खनन को लेकर कलेक्टर हुए सख्त,बैठक में दिए यह निर्देश

रतलाम 01 जनवरी 2021(खबरबाबा.काम)/ रतलाम जिले में अवैध रूप से खनिज का परिवहन नहीं हो तथा अवैध उत्खनन नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने शुक्रवार को आयोजित बैठक में दिए। बैठक में सिटी एसडीएम श्री अभिषेक गहलोत, ग्रामीण एसडीएम रतलाम श्री एम.एल. आर्य, सैलाना एसडीएम श्रीमती कामिनी ठाकुर, जिला खनिज अधिकारी सुश्री आकांक्षा पटेल, अन्य अधिकारी एवं ठेकेदार के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि खनिज के अवैध रूप से उत्खनन को सख्ती से रोका जाए, जब्ती करते हुए प्रकरण बनाए जाएं। कलेक्टर ने कहा कि जिले में रेत के स्टाक  जब्ती में प्रकरण ठोस रूप से तैयार किया जाए। भूमि स्वामी का नाम और उसका स्टेटमेंट हो, विधिवत रूप से पुख्ता प्रकरण बने। पंचनामा में 5 लोगों के हस्ताक्षर हो, साथ ही गवाह की उपस्थिति न्यायालय में भी सुनिश्चित की जाना चाहिए।

कलेक्टर ने जिला खनिज अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में डंपरो की आवाजाही पर नजर रखें तथा देखें कि उनमें अवैध परिवहन तो नहीं हो रहा है। पुलिस तथा राजस्व विभाग से समन्वय बनाकर कार्रवाई की जाए, जहां आवश्यकता है सुरक्षा के साथ छापामारी की जाए।