Home रतलाम रतलाम: जिले में फिर झमाझम का दौर, शहर में 24 घंटे में...

रतलाम: जिले में फिर झमाझम का दौर, शहर में 24 घंटे में ढाई इंच बारिश, जानिए जिले में कहां कितनी हुई बारिश

रतलाम,16सितम्बर2021/ फिर से सक्रिय हुए मानसून ने जिले के तरबतर कर दिया है। बुधवार-गुरुवार रात भी जोरदार बारिश हुई। आज सुबह 8 बजे समाप्त हुए चौबीस घण्टों में रतलाम शहर में ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है।

भू-अभिलेख विभाग से मिले आंकडों के मुताबिक आज सुबह 8 बजे तक जिले में औसतन 33 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। जबकि रतलाम शहर में कुल 33 इंच बारिश दर्ज की गई है। पिछले चौबीस घण्टों में जिले में औसतन डेढ़ इंच बारिश रेकार्ड की गई। जिले की बात करें तो जिले में सर्वाधिक वर्षा जावरा में दर्ज की गई है। जावरा में अब तक 42 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। इसके विपरित जिले में सबसे कम बारिश बाजना में दर्ज की गई है। बाजना में मात्र पौने 27 इंच बारिश हुई है।

24 घंटे में कहां कितनी बारिश

बुधवार सुबह 8:00 बजे से गुरुवार सुबह 8:00 बजे तक के 24 घंटे में हुई बारिश की बात करें तो रतलाम में  ढाई इंच बारिश दर्ज की गई है।वहीं जिले के आलोट में 03 मि.मी., ताल में 04 मि.मी., जावरा में 2 इंच , पिपलोदा में लगभग 2 इंच, बाजना में डेढ़ इंच, रावटी में लगभग ढाई इंच और जिले के सैलाना में पौने 2 इंच . बारिश दर्ज की गई है। जिले में 24 घंटे के अंदर औसत रूप से 39 मि.मी. बारिश दर्ज की गई है।

अभी तक हुई कुल बारिश के आंकड़े

जिले में इस वर्ष 1 जून से लेकर अभी तक हुई बारिश के आंकड़ों को देखा जाए तो औसत रूप से 33 इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है। रतलाम में अभी तक 33 इंच ,आलोट में 30 इंच से अधिक ,जावरा में करीब 42 इंच से अधिक , पिपलोदा में 28 इंच के करीब, बाजना में 26 इंच से अधिक, रावटी में 34 इंच और जिले के सैलाना में अभी तक कुल 35 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है।