Home रतलाम रतलाम: ताला चटकाकर घर में घुसे चोर, नगदी और आभूषण पर किया...

रतलाम: ताला चटकाकर घर में घुसे चोर, नगदी और आभूषण पर किया हाथ साफ

रतलाम,10 दिसम्बर(खबरबाबा.काम)। जिले में  चोर लगातार वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। जौहरी दुकान की शटर उचकाकर लाखों रुपए के जेवर चुराने वाले बदमाशों का पता भी नहीं चल पाया था कि बदमाश एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देकर वहां से से सवा दो लाख रुपये के माल पर हाथसाफ कर  गए।

बिलपांक थाना क्षेत्र के गांव बिरमावल में हाल ही में सराफा दुकानदार के यहां लाखों रुपये की चोरी की वारदात हो गई। बदमाश मेन बाजार में स्थित सराफा दुकान की शटर उचकाकर वारदात को अंजाम देकर भाग निकले। पुलिस चोरी की इस वारदात में शामिल बदमाशों का सुराग लगा पाती कि बदमाशों ने जिले के ढोढर में एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। चोर यहां से रखे 90 हजार रुपए नगद सहित डेढ़ लाख से ज्यादा कीमत के जेवरातों पर हाथसाफ कर गए।
चोरी की वारदात ढोढर रहवासी मयूर पिता जीवनलाल सोनी के यहां हुई। मयूर और उसकी मां ढोढर के पास मंदसौर में शादी समारोह में गए थे। घर पर ताला लगा हुआ था। बदमाशों ने जोशी के मकान को सूना पाकर 8-9 दिसंबर की दरम्यानी रात को ताला चटका दिया और घर में घुसकर हाथसाफ कर गए। परिवार सुबह घर पहुंचा तो मकान का ताला टूटा पाकर अंदर घर का सामान बिखरा देखा। मयूर जोशी ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मां-बेटे से घटना की जानकारी ली। पुलिस को पता चला कि बदमाश यहां से लाखों रुपए का सामान ले गए जिस पर पुलिस ने चोरों का सुराग लगाने के लिए बारिकी से मुआयना कर घटनास्थल की जांच की।

बदमाशों ने जोशी के यहां से सोने के दो मंगलसूत्र, एक हार, कान के बाले, पेंडल, 10 मोती, एक टीका, अंगूठी, चार कड़े, चांदी की एक जोड़ पायजब, चैन तथा चांदी के पुराने सिक्के आदि जेवर पर तो हाथसाफ किया। आलमारी में रखे नब्बे हजार रुपए नगद भी चुरा ले गए। पुलिस को बताया गया कि चोरी गए जेवर मौसी की बेटी की शादी के लिए खरीदे गए थे। परिवार मंदसौर शादी में गया तब तक तो सबकुछ ठीक था लेकिन सुबह जब ढोढर पहुंचा तो मकान का ताला देख घबरा गए, कारण मौसी की बेटी की शादी के लिए खरीदे गए जेवरों सहित नगदी पर बदमाश हाथसाफ कर भाग निकले थे।
बहरहाल, पुलिस थाना रिंगनोद ने मयूर पिता जीवनलाल जोशी निवासी ढोढर की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला 457, 380 भादवि में दर्ज किया है।