Home Uncategorized रतलाम नगर निगम पहुंचे उज्जैन संभागायुक्त, किया निरीक्षण, योजनाओं की प्रगति की...

रतलाम नगर निगम पहुंचे उज्जैन संभागायुक्त, किया निरीक्षण, योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली


रतलाम(खबरबाबा.काम)।
उज्जैन संभागायुक्त एम.बी.ओझा ने बुधवार को निगम कार्यालय पहुंचकर रोस्टर निरीक्षण किया। इस दौरान कमीश्नर निगम के विभिन्न विभागों में भी पहुंचे और व्यवस्था एवं रिकार्ड देखें। उन्होने बाद में निगम आयुक्त कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और शहर में चल रही विभिन्न योजनाओं के संबध मे प्रेजेन्टेशन भी देखा। संभागायुक्त ने निरीक्षण के दौरान आवश्यक निर्देश भी दिए।
उज्जैन कमीश्नर एम.बी.ओझा करीब एक बजे नगर निगम पहुंचे। उनकी आगवानी निगम आयुक्त एस.के.सिंह ने की। कमीश्नर श्री ओझा ने पहले निचले तल पर स्थित विभागों का निरीक्षण किया। वे निगम के लोक निर्माण विभाग में गए और वहां पदस्थ कर्मचारियों से सवाल-जवाब किए। उन्होने रोकार्ड को व्यवस्थित रखने के भी निर्देश दिए। इसके बाद कमीश्नर उपरी मंजिल पर स्थित सामान्य प्रशासन विभाग में गए और वहंा आवक-जावक शाखा की जानकारी लेते हुए रजिस्टरों को देखा। कमीश्नर ने लेखा शाखा में पहुंचकर ईपेमेंट और आनलाइन रेकार्ड की जानकारी ली।
निगम आयुक्त कक्ष में ली बैठक
संभागायुक्त ने निगम आयुक्त के कक्ष में अधिकारियो की बैठक भी ली और निगम की विभिन्न शाखाओं के प्रभारियों को बुलाकर दस्तावेजों का परीक्षण भी किया। कुछ मामलो में उन्होने नाराजगी जताई तो कुछ में आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान निगम आयुक्त एस.के.सिंह ने शहर में चल रहे प्रधानमंत्री आवास योजना, सिवरेज प्लान, अमृत योजना सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की जानकारी भी दी। इस दौरान संभागायुक्त के समक्ष योजनाओं को लेकर प्रेजेन्टेशन भी प्रस्तुत किया गया। निरीक्षण के दौरान नगर प्रशासन विभाग उज्जैन के संयुक्त संचालक सोमनाथ झारिया भी मौजुद थे। निरीक्षण के बाज संभागायुक्त ने महापौर श्रीमती सुनिता यार्दे से भी मुलाकात की।