Home रतलाम रतलाम: निजी कोविड हॉस्पिटल की ऑक्सीजन मांग का ऑडिट कराया गया,जानिए कलेक्टर...

रतलाम: निजी कोविड हॉस्पिटल की ऑक्सीजन मांग का ऑडिट कराया गया,जानिए कलेक्टर ने निजी अस्पताल में मरीजों की भर्ती को लेकर क्या कहा

रतलाम 03 मई 2021/  कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड  ने कहा है कि  जिले के समस्त निजी कोविड हॉस्पिटल की ऑक्सीजन मांग का ऑडिट कराया गया है,  तथा सभी को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश  भी दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सैलाना विधायक  हर्ष विजय गेहलोत  के पत्र से मेरे संज्ञान में ये विषय आया है कि रतलाम के निजी चिकित्सालय द्वारा 2 लीटर से अधिक आवश्यकता वाले मरीजों को भर्ती नहीं करने संबंधी भ्रम की स्थिति बनी है। इस संबंध में पूर्व में भी स्पष्ट किया गया है कि समस्त निजी कोविड हॉस्पिटल की ऑक्सीजन मांग का ऑडिट कराया गया है, तथा विभिन्न कैटेगरी के बेड (ICU/HDU/वेंटीलेटर/ सामान्य ऑक्सीजन/ तथा बिना ऑक्सीजन के आइसोलेशन बेड) की संख्या को अस्पताल में उपलब्ध संसाधनों के आधार पर नियत किया गया है। सभी कोविड अस्पतालों को निर्देशित किया गया है कि इस प्रकार नियत किए गए बेड की संख्या के आधार पर ही डिस्चार्ज मरीजों के स्थान पर खाली हुए बेड पर नए मरीजों को भर्ती करेंगे।

साथ ही यदि कोई अस्पताल अपने बेड की संख्या में परिवर्तन, वृद्धि करना चाहता है तो उसे जिला प्रशासन की पूर्व अनुमति लेना आवश्यक होगी।