Home मध्यप्रदेश रतलाम: पत्रकारों से चर्चा करते हुए बोले प्रभारी मंत्री सचिन यादव :...

रतलाम: पत्रकारों से चर्चा करते हुए बोले प्रभारी मंत्री सचिन यादव : रतलाम के विकास के लिए सुनियोजित रोडमेप होगा तैयार। मंत्री बनने के सवाल पर यह बोले झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया..

रतलाम,10दिसम्बर(खबरबाबा.काम)। मंगलवार को रतलाम दौरे पर आए प्रदेश के कृषि और जिला प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने सर्किट हाउस पर  पत्रकारो से चर्चा करते हुए कहा कि रतलाम के विकास के लिए सुनियोजित रोड़ मैप तैयार कर काम किया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने प्रदेश में यूरिया की उपलब्धता को लेकर भी जानकारी दी।

प्रभारी मंत्री श्री यादव मंगलवार को कांग्रेस के विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होने रतलाम आए थे। इस दौरान उनके साथ झाबुआ विधायक एवं पूर्व सांसद कांतिलाल भुरिया, सैलाना विधायक हर्षविजय गेहलोत,आलोट विधायक मनोज चावला भी उपस्थित थे।

पत्रकारो से चर्चा में श्री यादव ने कहा कि रतलाम जिले में विकास की अपार संभावना है और इसके लिए पूरा रोड मैप तैयार किया जा रहा है ,जिसके आधार पर रतलाम में विकास योजनाओं को मूर्त रूप दिया जाएगा।

केन्द्र सरकार पर बोला हमला

प्रभारी मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार भले ही किसानों के हितो की चिंता नही करती हो लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानो की सरकार है। किसानो को किसी भी तरह से चिंता करने की आवश्यकता नही है। मुआवजा वितरण की प्रक्रिया शुरू की गई है। 25 प्रतिशत राशि के बाद सरकार पूरी राशि किसानो को देने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश  सरकार ने किसानो को बाढ़ से बर्बाद फसल के लिए मुआवजा वितरण के लिए 6 हजार करोड़ की मांग की थी, लेकिन केन्द्र सरकार ने सौतेला व्यवहार करते हुए केवल एक हजार करोड़ रूपए दिए है।

प्रदेश में नही है यूरिया संकट

कृषि और जिला प्रभारी मंत्री सचिव यादव ने प्रदेश में यूरिया संकट के एक सवाल के जवाब में कहा यूरिया किसानो के लिए पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। किसानो को गत वर्ष से एक लाख टन अधिक उपलब्ध करवाया गया है। केन्द्र सरकार से 18 लाख टन की मांग की गई थी लेकिन केन्द्र सरकार ने कम आंवटन देते हुए मात्र 15 लाख टन की ही आपूर्ति की है। सरकार ने यूरिया वितरण के लिए पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित किया एवं अस्सी फीसदी सहकारिता एवं बीस फीसदी निजी क्षैत्र से वितरण की व्यवस्था की है।

भूरिया बोले मैं कांग्रेस का सिपाही

प्रेसवार्ता में उपस्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने मंत्री या कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के सवाल पर कहा कि वे कांग्रेस के सिपाही है। पार्टी  जो आदेश करेगी उसका पालन करेगें , भूरिया ने अपनी बात में ये भी जोड़ते हुए कहा ,जो किस्मत में होगा वो मिल जाएगा।