Home रतलाम रतलाम, पिपलौदा और सैलाना पर इंद्रदेव मेहरबान, जानिए कहां कितने...

रतलाम, पिपलौदा और सैलाना पर इंद्रदेव मेहरबान, जानिए कहां कितने इंच हुई बारिश, जिले का ताल पड़ा है खाली,देखें रविवार सुबह तक की बारिश के आकंड़े-

रतलाम, 8जुलाई(खबरबाबा.काम)। जिले के अधिकांश स्थानों पर इस बार इंद्रदेव मेहरबान है। रतलाम, सैलाना, पिपलौदा की स्थिति बारिश के मामले में काफी अच्छी है ।जिले में सिर्फ ताल ही एक ऐसा क्षेत्र है जहां अभी तक काफी कम बारिश दर्ज की गई है। अच्छी बारिश से इस बार किसानों के चेहरे भी खिले हुए हैं।

भू-अभिलेख कार्यालय से जारी आंकड़ों को देखा जाए तो रविवार सुबह 8:00 बजे तक जिले की औसत बारिश 9 इंच से अधिक दर्ज की गई है, जो पिछले वर्ष अभी तक हुई बारिश की तुलना में 3 इंच अधिक है ।जिले के अलग-अलग हिस्सों की बारिश को देखे तो रतलाम में रविवार सुबह समाप्त हुए 24 घंटे में सवा इंच के लगभग बारिश दर्ज की गई है ।रतलाम विकासखंड में रविवार सुबह तक कुल 12 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है ,जो पिछले साल इस समय तक हुई बारिश से दोगुनी है ।आलोट में इस वर्ष अभी तक 5 इंच बारिश दर्ज की गई है ।इसी तरह जावरा में इस वर्ष अभी तक 8 इंच के लगभग बारिश हो चुकी है। ताल में अभी तक ढाई इंच के लगभग ही बारिश हुई है। जिले में सबसे अधिक बारिश पिपलोदा विकासखंड में दर्ज की गई है। पिपलोदा में इस वर्ष अभी तक 15 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है ।जिले के बाजना में अभी तक 9 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है। इसी तरह रावटी में सवा 7 इंच बारिश दर्ज की गई है। सैलाना की बात करें तो यहां अभी तक 14 इंच के लगभग बारिश दर्ज की गई है।