Home रतलाम रतलाम पुलिस की कार्रवाई: दवा व्यापारी की दुकान पर छापा, मेडीकल उपकरण...

रतलाम पुलिस की कार्रवाई: दवा व्यापारी की दुकान पर छापा, मेडीकल उपकरण की कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार, प्रकरण दर्ज

रतलाम,11मई(खबरबाबा.काम)/ दवाओं और मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी गौरव तिवारी द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों का असर दिखाई देने लगा है।बीती रात माणक चौक थाना पुलिस ने मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी के आरोप में एक दवा व्यापारी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है।उक्त दवा व्यापारी भाजपा नेता भी बताया जा रहा है। आरोप है कि उक्त दवा व्यापारी 2250 रूपए का ऑक्सीफ्लो मीटर 4 हजार में बेच रहा था।

माणक चौक थाना प्रभारी अयूब खान से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि नाहरपुरा स्थित एक मेडिकल दुकान पर ऑक्सीफ्लो मीटर की कालाबाजारी हो रही है और उपकरण को दवा व्यापारी द्वारा अधिक दाम लेकर बेचा जा रहा है। एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर थाना प्रभारी अयूब खान एवं उनकी टीम ने सोमवार रात को उक्त दवा दुकान पर कार्रवाई की। पुलिस ने यहां से दवा व्यापारी राजेश माहेश्वरी को अधिक दाम में ऑक्सीफ्लो मीटर बेचते हुए पकड़ा।

थाना प्रभारी अयूब खान ने बताया कि उक्त उपकरण का मूल्य 2250 रूपए है जबकि दवा व्यापारी द्वारा इसे 4000 रुपए में बेचा जा रहा था। आरोपी द्वारा ज्यादा मूल्य पर बेचने के लिए उपकरणों पर अंकित नंबरों को भी मिटा दिया गया था। पुलिस के अनुसार दुकान की तलाशी लेने पर 7 ऑक्सीफ्लो मीटर जप्त किए गए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी अयुब खान ने बताया कि दुकान सील कर आरोपी के खिलाफ धारा 420,188, 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम, 51(बी) आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।