Home रतलाम रतलाम पुलिस ने भारी वाहनों के प्रवेश के लिए प्रयोगात्मक रुप से...

रतलाम पुलिस ने भारी वाहनों के प्रवेश के लिए प्रयोगात्मक रुप से क्षेत्रवार समय निर्धारण किया, जाने किस क्षेत्र में किस समय हो सकेगा बड़े वाहनों का आवागमन

रतलाम,1मार्च(खबरबाबा.काम)। सड़क दुर्घटना पर नियंत्रण के लिए रतलाम पुलिस ने शहर और इससे सटे प्रमुख मार्गो पर प्रयोगात्मक रूप से भारी वाहनों के प्रवेश के लिए समय तय कर दिया है। यानी तय समय के अलावा इन मार्गो पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा।

यातायात पुलिस के अनुसार शहर में स्थित स्कूली बच्चो एवं आमजन की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन एवं पुलिस विभाग रतलाम द्वारा यह निर्णय लिया गया हैं कि 2 से 5 मार्च तक शहर के बीच स्थित सड़क व बाजार से गुजरने वाले भारी वाहनो को फिलहाल समय में प्रतिबंधित किया जाएगा। ऐसे में प्रतिबंध के समय में कोई भी ट्रक, ट्राला, बस, बड़ी लोडिंग आदि वाहनों का प्रवेश यहां नहीं हो सकेगा।

यहां इस समय नहीं होगा प्रवेश …

–रतलाम से सागोद रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय, जैन स्कूल, उत्कृष्ट विद्यालय, नागर कान्वेंट, बाजना बस स्टैंड जैन विद्यालय के स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जयंतसेन धाम के पास से सुबह 9 से दोपहर 2.30 बजे तक एवं शाम 5.30 से रात 9 बजे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

–झाबुआ रोड करमदी ग्राम से त्रिपोलिया गेट, चमारिया नाका, उकाला रोड, हरमाला रोड, अमृत सागर तालाब, बाजना बस स्टेण्ड की ओर भारी वाहनो परचून व किराना के ट्रक, डंपर आदि भारी वाहनों का प्रवेश सुबह 9 बजे से रात 9 बजे पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

–दोपहर 2 से 4 बजे के बीच शहरी क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। भारी वाहन करमदी से सालाखेड़ी चौकी की ओर आ जा सकेंगे। दिलीप नगर से भी शहरी क्षेत्र में प्रवेश निषेध रहेगा।

–बंजली ग्राम से औद्योगिक क्षेत्र थाना होते हुए सैलाना बस स्टेण्ड होते हुए दो बत्ती फ्रीगंज रोड, दिलबहार चौराहा से फ वारा चौक की भारी वाहनो का प्रवेश सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बंद रहेगा। इन वाहनो को बंजली ग्राम से डोसी गांव की ओर फोरलेन पर डायवर्ट किया जाएगा। भारी वाहनो को दोपहर 2 से 4 बजे तक शहरी क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।

–सब्जी मण्डी में आने वाले कच्चे माल के वाहनो को अधिकतम गति सीमा 30 किमी घंटा के साथ प्रवेश दिया जायेगा।

–महू रोड सालाखेडी पुलिस चौकी की ओर से अनाज मण्डी, प्रताप नगर फ लाई ओवर ब्रिज, फव्वारा चौक, दिलबहार चौराहा, फ्रीगंज रोड, दो बत्ती चौराहा से सैलाना बस स्टेण्ड चौराहा होते हुए सैलाना बांसवाडा की ओर जाने वाले भारी वाहनो का प्रवेश सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक बंद रहेगा। केवल अनाज मण्डी तक प्रवेश की छूट रहेगी । भारी वाहनो को दोपहर 2 से 4 बजे के बीच शहरी क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी ।

–अनाज मण्डी से आगे प्रताप नगर फ्लाई ओवर ब्रिज के बाद भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगे।

–यातायात पुलिस ने समस्त व्यापारियों एवं ट्रांसपोर्टरों से अपील हैं कि उपरोक्त व्यवस्था में सहयोग कर यातायात की नई व्यवस्था का पालन करें.