Home रतलाम रतलाम प्रेस क्लब पर पत्रकारों की हुई कोरोना स्क्रीनिंग

रतलाम प्रेस क्लब पर पत्रकारों की हुई कोरोना स्क्रीनिंग

रतलाम,12 जुलाई(खबरबाबा.काम)। प्रेस क्लब रतलाम द्वारा सभी सदस्यों की रविवार शाम को स्क्रीनिंग करवाई। कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर चिकित्सकों की टीम ने प्रेस क्लब के करीब 45 सदस्यों की स्क्रीनिंग की। सभी पत्रकारों का पल्स, आक्सीजन लेवल, ब्लडप्रेशर, टेम्प्रेचर आदि मापा गया जिसमें सभी स्वस्थ पाए गए।

जिला कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. प्रमोद प्रजापति और जिला आयुष अधिकारी डॉ. बीएल चौहान, डॉ. मंगलेश धाकड़ और उनकी टीम ने प्रेस क्लब के पदाधिकारियों और सदस्यों की स्क्रीनिंग की। जनसंपर्क अधिकारी शकील खान, प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन, सचिव मुकेशपुरी गोस्वामी, उपाध्यक्ष अमित निगम, सहसचिव मुबारिक शेरानी सहित अन्य सदस्य मौजुद थे ।

परिवार को न फैले इसके लिए करवाएं जांच

स्क्रीनिंग के पश्चात डॉ. प्रजापति ने रतलाम में मीडिया को आभार देते हुए कहा कि सकारात्मक रवैये से लोगों में जागरुकता है जिससे कोरोना रोकथाम में बहुत मदद मिली है। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना के मामले विश्व में तीसरे नंबर पर सर्वाधिक हो गए है, लेकिन यहां मृत्युदर बहुत कम है। इसका मुख्य कारण है कि भारतीय लोगों की इम्युनिटी बहुत मजबूत है। यही कारण है कि हमारे आसपास ऐसे मरीज हो सकते हैं जिन्हें कोरोना का कोई लक्ष्ण नहीं है। ऐसे लोग बिना ईलाज स्वयं ही ठीक भी हो जाते हैं, लेकिन उनके परिवार में अगर कोई हार्ट, किडनी, लीवर, शुगर बीपी आदि का मरीज है, वृद्ध है या बच्चा है तो उसके लिए समस्या हो सकती है। ऐसे में अगर आपको जरा भी शंका है कि आपको सर्दी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ हो तो फीवर क्लीनिक जरूर आए। कोरोना का ईलाज बहुत सरल है, ऐसे में टालें नहीं। इस दौरान डॉ. चौहान ने भी संबोधित किया।