Home रतलाम रतलाम: बामनघाटी में युवक की हत्या, पुलिस जांच में जुटी, पत्नी को...

रतलाम: बामनघाटी में युवक की हत्या, पुलिस जांच में जुटी, पत्नी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने पर प्रकरण दर्ज

रतलाम15 जनवरी(खबरबाबा.काम)। पिपलौदा के पास गांव में एक युवक की हत्या हो गई। मृतक राजस्थान का है। पुलिस ने युवक की हत्या के मामले में अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर हमलावर की तलाश शुरू कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में महिला की मौत पर पुलिस ने पति के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पिपलौदा थाना क्षेत्र के गांव बामनखेड़ी खरमौर अभ्यारण्य में 13-14 जनवरी के दरम्यान एक युवक की हत्या कर दी गई। अभ्यारण्य में लाश पड़ी होने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव का परीक्षण करने पर मृतक के सिर, चेहरे और हाथ के चोट के निशान मिलने पर युवक की हत्या होना पाया।

लाश मिलने का पता चलने पर बामनखेड़ी अभ्यारण्य के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान उधर से गुजर रहा एक युवक भीड़ को देखकर रुका और देखने पहुंचा तो उसने मृतक की पहचान अपने ममेरे भाई राकेश का होना बताया। पुलिस ने मृतक के हाथ पर पर राकेश मईड़ा गुदा हुआ पाया। इस पर पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना देकर मृतक की पहचान राकेश पिता मोहनलाल (20) निवासी ग्राम छायनी थाना सालमगढ़ जिला प्रतापगढ़ राजस्थान के रूप में की।

फिलहाल युवक की हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। बहरहाल, पुलिस थाना पिपलौदा ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि शव का पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस हत्यारे का सुराग लगाने में जुटी है।

पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज

उधर, बिलपांक पुलिस ने महिला की मौत पर उसके पति के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों पास के गांव बारी में एक महिला ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। महिला की मौत पर पुलिस ने मर्ग जांच में पाया कि मृतिका को उसके पति ने परेशान किया जिससे तंग आकर मृतिका ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली। बहरहाल, पुलिस मर्ग जांच पर से पुलिस थाना बिलपांक ने मृतिका के पति के खिलाफ धारा 306 भादवि में अपराध दर्ज किया।

कार में ले जाई जा रही  31 पेटी शराब पकड़ी

रतलाम,। कार में अवैध रूप से शराब ले जाई जा रही थी। पुलिस ने तलाशी दौरान कार जब्त कर उसमें से 31 पेटी शराब की जब्त की।

अवैध शराब की धरपकड़ की कार्रवाई में औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को मुखबिर से कार में अवैध रूप से शराब ले जाए जाने की सूचना मिली। इस सूचना पर थाना पुलिस ने कार्रवाई कर सादाखेड़ी चौरासी बड़ायला के बीच आठ लाईइन क्रासिंग से एक कार को पकड़ा। तलाशी दौरान कार से 31 पेटी देशी प्लेन शराब व मसाला शराब जब्त कर शराब ले जाने के उपयोग में लाई जा रही कार को जब्ती में लिया।
बड़ावदा पुलिस ने खजुरिया से जगदीश नामक युवक को शराब ले जाते पकड़ा. इसके पास से पुलिस ने दस लीटर कच्ची शराब जब्त की। वहीं बागरी मोहल्ला हाटपिपल्या से बद्रीलाल नामक युवक के कब्जे से भी 20 लीटर कच्ची शराब जब्त की।

जुआ पकड़ा

रतलाम,। औद्योगिक क्षेत्र जावरा पुलिस ने भीमाखेड़ी स्कूल के पास से जुआ खेल रहे युवकों को रंगेहाथ पकड़ा। पुलि सने नकदी सात हजार 200 सौ रुपए सहित ताशपत्ते जब्त किए। पुलिस के मुताबिक पकड़ाए युवक भीमाखेड़ी में स्कूल के पास बैठकर अवैध रूप से ताशपत्तों से हारजीत का दांव लगाकर जुआ खेल रहे थे।