Home रतलाम रतलाम भाजपा ने शहर विधायक चेतन्य काश्यप का किया अभिनंदन

रतलाम भाजपा ने शहर विधायक चेतन्य काश्यप का किया अभिनंदन

रतलाम, 19 सितम्बर। विधायक चेतन्य काश्यप द्वारा कोरोना संकट काल में किए गए सेवा कार्यों एवं शहर के चौतरफा विकास कार्य करने पर भारतीय जनता पार्टी ने समारोहपूर्वक अभिनंदन किया।

इस मौके पर श्री काश्यप ने कहा कि उन्होंने विधायक होने का दायित्व निभाया है। निष्ठा और समर्पण के साथ जो भी जिम्मेदारी मिले उसे पूरा किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है। नगर के विकास का लाभ हर परिवार को मिलेगा। कोरोना की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। यदि ऐसी स्थिति बनी तो उसमें भी कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे। कार्यकर्ताओं के विश्वास को वे कभी टूटने नहीं देंगे।

विधायक काश्यप का समारोह में भाजपा के पांचों मंडलों की और से अध्यक्ष निलेश गांधी, मयूर पुरोहित, आदित्य डागा, कृष्ण कुमार सोनी एवं करणधीर्य बड़गोत्या द्वारा साफा, शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया। कार्यकर्ताओं की ओर से 51 किलो वजनी माला भी पहनाई गई। इस मौके पर श्री काश्यप को मंडल पदाधिकारी तन्मय त्रिवेदी द्वारा तैयार किए गए मेडीकल कॉलेज में स्थापित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का मॉडल भी भेंट किया गया। भाजपा के जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया, जिला उपाध्यक्ष सुनील सारस्वत, जिला कार्यालय मंत्री मनोज शर्मा, जिला मंत्री सोना शर्मा, शैलेन्द्रसिंह सिसोदिया, जिला मीडिया प्रभारी अरूण राव एवं सह प्रभारी अरूण त्रिपाठी ने पुष्प भेंट कर श्री काश्यप का अभिनंदन किया। पार्टी के वरिष्ठजनों, जिला एवं मंडल पदाधिकारियों, मोर्चा प्रकोष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भी श्री काश्यप का सम्मान किया।

विधायक काश्यप ने संबोधन में कहा कि अभिनंदन समारोह प्रेरणा देने के लिए होता है। कोरोना काल के दौरान उन्होंने निश्चय किया था कि जब तक महामारी पर काबू नहीं पाया जाता तब तक कोई सम्मान या अभिनंदन स्वीकार नहीं करेंगे। कोरोना की दूसरी लहर अब नियंत्रित हो चुकी है। उन्हें खुशी है कि कोरोना की विभिषिका के दौरान उनके परिवार को आमजन की सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ। श्री काश्यप ने कहा कि उनके फाउण्डेशन से मेडीकल कॉलेज में १ हजार लीटर के ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के साथ-साथ १५० ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर रतलाम, मंदसौर, नीमच, झाबुआ एवं बदनावर में प्रदान किए गए हैं। बदनावर एवं रेलवे अस्पताल में स्वनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए गए हैं। उन्हें खुशी है कि अप्रेल में उनके द्वारा ऑक्सीजन संकट की पहल के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश में ५० स्थानों और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ५०० स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की। रतलाम में इसके परिणामस्वरूप जिला अस्पताल में ५०० लीटर का प्लांट लग चुका है और एमसीएच में भी जल्द लगेगा। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने सामर्थ्य अनुसार सेवा कार्य करने चाहिए। दान के लिए बड़ी राशि जरूरी नहीं होती कभी एक फोन करना भी करोड़ों के दान से बड़ा हो जाता है।

श्री काश्यप ने कहा कि 60.-70 वर्ष पूर्व मालवा का प्रमुख औद्योगिक एवं व्यापारिक केन्द्र हुआ करता था। लेकिन बाद में सारी गतिविधियां इन्दौर पर केन्द्रीत हो गई। वे सौभाग्यशाली है कि रतलाम को फिर औद्योगिक एवं व्यापारिक केंद्र बनाने की दिशा में हो रहे कार्यों का निमित्त बन सके। श्री काश्यप ने केन्द्रीय मंत्री श्री नीतिन गडकरी से जुड़े प्रसंगों पर प्रकाश डाला और रतलाम के निवेश क्षेत्र को नेशनल हाईवे अथोरिटी द्वारा विकसित करने की घोषणा का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि रतलाम निवेश क्षेत्र का विकास शासकीय भूमि पर ही होगा। इसके माध्यम से रतलाम विकास के एक बड़े धरातर पर आकर खड़ा हो गया है। भविष्य में उद्योग धंधे विकसित होने पर शहर की दशा और दिशा दोनों बदल जाएगी।

अभिनंदन समारोह को भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित, महापौर शैलेन्द्र डागा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशोक पोरवाल, जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय, निर्मल कटारिया, मंडल अध्यक्ष निलेश गांधी, करणधीर्य बड़गोत्या आदि ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रतलामवासी सौभाग्यशाली है जिन्हें श्री काश्यप जैसा जनप्रतिनिधि मिला है। श्री काश्यप हर कार्य योजनाबद्ध तरीके से करते हैं और इसी कारण सेवा के अनुपम कार्यों के साथ-साथ रतलाम का चौतरफा विकास हो रहा है। सभी वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से विधायक काश्यप का मार्गदर्शन प्राप्त कर आगे बढ़ने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन जिला कार्यालय मंत्री मनोज शर्मा ने किया। आभार प्रदर्शन मंडल अध्यक्ष कृष्णकुमार सोनी द्वारा किया गया।