Home रतलाम रतलाम: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह-संगठन महामंत्री  आए रतलाम, जिला इकाई...

रतलाम: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह-संगठन महामंत्री  आए रतलाम, जिला इकाई की बैठक को किया संबोधित

रतलाम,16फरवरी(खबरबाबा.काम) / अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के उत्थान का लक्ष्य लेकर 1951 मे भारतीय जनसंघ की स्थापना डाॅ.श्यामा  प्रसाद मुखर्जी ने की थी। अंत्योदय हमारा लक्ष्य रहा है और इसी लक्ष्य के साथ हम भारतीय जनसंघ से लेकर आज भारतीय जनता पार्टी के रूप मे दुनिया की सबसे बड़ी राजनेतिक पार्टी बनकर स्थापित हुए है। ग्राम सभा से लेकर लोकसभा तक हम नेतृत्व कर रहे है।

उक्त बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह-संगठन महामंत्री श्री हितांनद शर्मा ने स्थानीय रंगोली सभागृह मे पार्टी की जिला इकाई के पदाधिकारीयों सहित उपस्थित जनप्रतिनिधियों  एवं अपेक्षित कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए कही।

श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के रूप मे हम देश मे अन्य राजनेतिक दलों से भिन्न है। हमने अपनी पार्टी मे किसी व्यक्ति विशेष या परिवार के बजाए विचारों को महत्व दिया है। जबकि अपने आपको देश की सबसे पुरानी पार्टी कहलाने वाली कांग्रेस विचारों के बजाए एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस की ही तरह देश की अन्य क्षेत्रिय पार्टीया भी परिवार से बाहर नही निकल पाई है। अन्य दलों से अलग हम कार्यकर्ताओं और विचारों के आधार पर देशसेवा एवं जनसेवा मे लगे है दुनिया भर मे हमारी यही पहचान है।

भाजपा नेता ने कहा कि हम जिस लक्ष्यों को लेकर 1951 मे चले थे उन लक्ष्यों को हमने अपनी इच्छा शक्ति के बल पर अन्ततः प्राप्त करने मे सफलता प्राप्त की। दो प्रधान, दो विधान एवं दो निशान के खिलाफ संघर्ष करते हुए जनसंघ के संस्थापक डाॅ.श्याम प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था। डाॅ.मुखर्जी का बलिदान व्यर्थ नही गया और आखिरकार जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी तक का सफर तय करने वाली हमारी पार्टी ने केन्द्र मे सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे धारा 370 तथा अनुच्छेद 35/ए को हमेशा के लिए खत्म कर दिया। देश ने कल्पना भी नही की थी कि देश को तोड़ने वाली धारा 370 कभी समाप्त होगी लेकिन भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो करती है।

भाजपा सह-संगठन महामंत्री ने कहा कि चाहे मामला तीन तलाक का हो या सी.ए.ए., हमने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति के चलते इन्हे लागु करने के लिए कदम उठाये। 500 साल पुराने विदेशी आक्रमणकारी बाबर के कलंक से भी देश को मुक्ति मिली इस पर हमे गर्व है क्योकि कलंक को मिटाना कोई अपराध नही है। हम जब कहते थे कि मंदिर वही बनायेगे तो हमारे विरोधियों द्वारा कहा जाता था कि तारिख नही बतायेंगे, अब तारिख भी बता दी है और भगवान श्री राम जी के भव्य मंदिर के निर्माण का श्री गणेश माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने कर दिया है।

एक समय था जब देश के प्रधानमंत्री कहा करते थे कि दिल्ली से एक रूपया निकलता है तो जनता की जेब मे जाते-जाते 15 पैसे रह जाते है लेकिन मोदी जी ने जनता के हक का पैसा सीधा जनता के बैंक खातों मे डालने का काम किया जिसके चलते जनता को उनके हक की पुरी राशि प्राप्त होने लगी है। अर्थात् हमने बिचोलियों का खात्मा कर दिया है। 2022 तक देश के प्रत्येक परिवार को रहने के लिए उनका अपना घर देने का सरकार का लक्ष्य है और इस लक्ष्य को लेकर मोदी जी की सरकार तेज गति से काम कर रही है। कोरोना के विरूद्ध लड़ने के लिए भारत ने अपने वैज्ञानिकों की योग्यता के बल पर वेक्सीन बनाकर न सिर्फ अपने देश के नागरिकों को कोरोना से मुक्ति दिलाने के प्रयासों मे सफलता अर्जित की है वरन् हमने  दुनिया के 72 देशो को भी वैक्सीन उपलब्ध करवाने का काम किया है। हमने उज्जवला योजना के जरीयें देश के लगभग 8 करोड़ परिवारों को रसोई गैंस उपलब्ध करवाई, यही नही जनहित से जुड़ी अनेक योजनाएं बनाकर उन्हे धरातल पर उतारने का काम भी किया है। इसीलिए भारतीय जनता पार्टी 24 केरेट वाली पार्टी कहलाती है।

जिलाध्यक्ष  राजेन्द्र सिंह लुनेरा मंचासीन रहे। बैठक मे शहर विधायक  चेतन्य काश्यप , रतलाम ग्रामीण विधायक  दिलीप मकवाना सहित पूर्व विधायक, पार्टी की जिला इकाई के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, पूर्व जनप्रतिनिधि, पूर्व जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित थें। श्री शर्मा ने अपने मार्गदर्शन से पूर्व कार्यकर्ताओं से परिचय प्राप्त किया। जिलाध्यक्ष श्री लुनेरा ने श्री शर्मा का पार्टी का दुपट्टा पहनाकर अभिनंदन किया। जिला महामंत्री श्री प्रदीप उपाध्याय ने विधायक द्वय श्री काश्यप तथा श्री मकवाना को दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया।

स्वागत भाषण जिलाध्यक्ष  राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने प्रस्तुत किया।
प्रारंभ मे श्री शर्मा ने डाॅ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी तथा पं.दिनदयाल उपाध्याय के चित्रों पर पुष्प अर्पित किये।

बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्री मनोहर पोरवाल तथा आभार प्रदर्शन जिला महामंत्री श्री प्रदीप उपाध्याय ने व्यक्त किया।