Home रतलाम रतलाम: महाप्रबंधक पश्‍चिम रेलवे का निरीक्षण, स्थानीय सांसदो के साथ यात्री सुविधा...

रतलाम: महाप्रबंधक पश्‍चिम रेलवे का निरीक्षण, स्थानीय सांसदो के साथ यात्री सुविधा के साथ मंडल में किए जा रहे विकास कार्यों पर विस्‍तार से की चर्चा

रतलाम,28 अक्टूबर(खबरबाबा.काम)/ पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक ने रतलाम मंडल के विभिन्‍न खंडों के निरीक्षण किया। इस दौरान स्‍थानीय सांसदों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ मंडल पर किए जा रहे विकास कार्यों पर विस्‍तार से चर्चा की गई।

मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि रतलाम मंडल पर महाप्रबंधक पश्‍चिम रेलवे आलोक कंसल के दो दिवसीय दौरे पर रतलाम मंडल के विभिन्‍न स्‍टेशनों एवं मंडल पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की तथा स्‍टेशनों पर स्‍थानीय सांसदों से विकासात्‍मक कार्यों पर चर्चा भी हुई।

शुरू की जाए लोकल ट्रेन : सांसद फिरोजिया

सांसद उज्‍जैन अनिल फिरोजिया के साथ चर्चा के दौरान सांसद द्वारा लोकल ट्रेनों के परिचालन को आरंभ करने, उज्‍जैन–चित्‍तौड़गढ़ के मध्‍य दिन के समय में नई ट्रेन को आरंभ करने, कोटा-नागदा स्‍पेशल ट्रेन को रतलाम तक विस्‍तार करने, नागदा स्‍टेशन पर राजधानी ट्रेन को ठहराव देने, उज्‍जैन-इंदौर खंड के दोहरीकरण कार्य को शीघ्रता से करने, उज्‍जैन-फतेहाबाद आमान परिवर्तन कार्य को शीघ्रता से पूरा करने, उज्‍जैन में रेलवे ट्रनिंग सेंटर का निर्माण कार्य करने तथा उज्‍जैन स्‍टेशन पर निर्माणाधीन कल्‍चरल एवं हेरिटेज भवन के कार्य को शीघ्रता से पूरा करने पर विस्‍तार से चर्चा हुई।

उचित बजट राशि दी जाए : सांसद प्रतिनिधि

डॉ. अम्‍बेडकर नगर स्‍टेशन पर सांसद इंदौर शंकर लालवानी के प्रतिनिधि के साथ महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे की मुलाकात हुई जिसमें इंदौर पुणे एक्‍सप्रेस एवं डॉ. अम्‍बेडकर नगर श्रीमाता वैष्‍णोदेवी कटरा एक्‍सप्रेस को को आरंभ करने तथा इंदौर दाहोद नई लाइन एवं अन्‍य निर्माण कार्यों को जारी रखते हुए उचित बजट राशि देने की चर्चा की गई।

शुरू की जाए नई रेल लाइन : सांसद पटेल

माहेश्‍वर में सांसद गजेन्‍द्र सिंह पटेल के प्रतिनिधि के साथ महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे के साथ मुलाकात के दौरान खंडवा से धार वाया खरगोन-बड़वानी नई रेल लाइन की शुरुआत करने, इंदौर-मनमाड रेल लाइन परियोजना को आरंभ करने, छोटा उदयपुर-धार नई रेल लाइन परियोजना के तहत बड़वानी से अलीराजपुर के मध्‍य नई लाइन को स्‍वीकृत करने एवं एनटीपीसी खरगोन साइडिंग के क्रॉसिंग स्‍टेशन ढाकलगांव से 50 किमी की दूरी पर स्‍थित जिला मुख्‍यालय खरगोन तक रेल लाइन का विस्‍तार करने के लिए विस्‍तार से चर्चा हुई।

यात्री सुविधा के मुद्दों पर दें ध्यान : सांसद डामोर

सांसद रतलाम गुमान सिंह डामोर के साथ रतलाम स्‍टेशन पर मुलाकात के दौरान मेघनगर स्‍टेशन के समीप रोड ओवर ब्रिजके निर्माण कार्य को यथाशीघ्र पूरा करने तथा पादचारियों की सुविधा के लिए एक नया फुट ओवर ब्रिज बनाने, सोमनाथ जबलपुर एक्‍सप्रेस जिसका पूर्व में मेघनगर स्‍टेशन पर ठहराव तथा वर्तमान में चल रही सोमनाथ जबलपुर स्‍पेशन एक्‍सप्रेस को ठहराव नहीं है जिसका मेघनगर स्‍टेशन पर ठहराव देने, अजमेर बान्द्रा स्‍पेशल ट्रेन का मेघनगर स्‍टेशन पर ठहराव देने, कोटा-नागदा स्‍पेशल पैसेंजर ट्रेन का रतलाम तक विस्‍तार देने, अमरगढ़ स्‍टेशन के पास स्‍थित 68 नम्‍बर रेलवे फाटक के पास अंडरपास का निर्माण करने, इंदौर दाहोद नई लाइन कार्य को शीघ्रता से पूरा करने आदि विषयों पर चर्चा हुई।

यात्री सुविधा के सुझाव पर होगा अमल : महाप्रबंधक कंसल

महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे श्री कंसल द्वारा सभी सांसदो को सुझावों के लिए धन्‍यवाद देते हुए कहा कि साध्‍यता के अनुसार सभी कार्य किए जाएंगे, ताकि रतलाम मंडल के अधोसंरचनात्‍मक विकास के साथ ही साथ सुरक्षा, संरक्षा एवं यात्री सुविधाओं में भी प्रगति हो सके।