Home रतलाम रतलाम में गुंडा विरोधी अभियान के तहत आठ दिनों में पंद्रह सौ...

रतलाम में गुंडा विरोधी अभियान के तहत आठ दिनों में पंद्रह सौ से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई

 

रतलाम, 27 मार्च(खबरबाबा.काम)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश के बाद जिले में चलाए गए गुंडा विरोधी अभियान के तहत पिछले आठ दिनों में पुलिस ने पंद्रह सौ से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। अभियान के तहत आमजन में सुरक्षा का भाव लाने के लिए पुलिस ने अलग-अलग क्षैत्रों में बदमाशों का जुलुस भी निकाला। पुलिस का यह अभियान लगातार जारी है।

जानकारी के अनुसार सीएम ने विडियों कान्फ्रेसिंग के जरिए पुरे प्रदेश में पुलिस अधीक्षकों को गुंडों, बदमाशों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। सीएम के निर्देशों के परिपाल नें रतलाम जिले में पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने गुंडा विरोधी अभियान चलाते हुए कार्रवाई शुरु की। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभियान के तहत 18 से 25 मार्च तक 1543 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिले में एएसपी डां. राजेश सहाय, एएसपी प्रदीप शर्मा, जावरा सीएसपी आशुतोष बागरी, प्रशिक्षु आईपीएस अमित तौलानी, प्रशिक्षु डीएसपी शीला सुराणा, सीएसपी विवेकसिंह चौहान के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

58 लोगों के खिलाफ 151 की कार्रवाई

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार 18 से 25 मार्च के मध्य अभियान के तहत कुल 58 लोगों के खिलाफ धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। इसके अलावा 634 लोगों के खिलाफ 107-116 के तहत कार्रवाई की गई। इस तरह अन्य धाराओं को मिलाकर कुल 1543 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

अवैध कब्जों को हटाएगें

अभियान के तहत अब पुलिस और प्रशासन मिलकर अवैध तरीके से किए गए कब्जों को भी हटाने की तैयारी कर रहे है।  इसके लिए ऐसे लोगों की सूची बनाी जा रही है जो अवैध धंधों या कार्यो में लिप्त है और जिन्होने शासकीय जमीनों पर भी अवैध कब्जा कर रखा है। पुलिस आमजन से फीडबैक लेकर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

इनका कहना है

गुंडा विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने 18 से 25 मार्च तक पंद्रह सौ से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। एसपी अमित सिंह के मागदर्शन में  पुलिस का अभियान लगातार जारी है। आमजनता से भी फीडबैक लेकर मोहल्लो और क्षैत्र में आंतक फैला रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

-प्रदीप शर्मा, एएसपी रतलाम