Home रतलाम रतलाम में पीएम शहरी आवास योजना के तहत निर्मित मकानों का प्रधानमंत्री...

रतलाम में पीएम शहरी आवास योजना के तहत निर्मित मकानों का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंदौर से किया ई-लोकार्पण,पीएम मोदी ने लाइव प्रसारण द्वारा रतलाम की महिला हितग्राही से की बात, रतलाम में एक हजार हितग्राहियों ने किया गृह प्रवेश।

रतलाम, 23जून(खबरबाबा.काम)। शनिवार  को रतलाम बिरियाखेड़ी बस्ती में उत्सव का माहौल था, जो लोग पहले कच्चे टीन टप्पर वाले या किराए के मकान में रहते थे। अब उनके अपने घर का सपना साकार हो गया, जिनके गृह प्रवेश का कार्यक्रम था। उनके चेहरे की खुशी देखते ही बनती थी। इन लोगों ने अपने घरों को आज के कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से सजाया था। फुलवारी बंदनवार, रंगीन गुब्बारों से अपने घरों तथा बस्ती की सजावट की गई थी। बस्ती में बैंड बाजे भी बज रहे थे।
                यहां अवसर था प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत इकाइयों के ई-लोकार्पण कार्यक्रम का मध्यप्रदेश शहरी विकास महोत्सव आयोजन में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत निर्मित मकानों का ई-शुभारम्भ इंदौर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया गया। रतलाम में यह कार्यक्रम स्थानीय बिरियाखेड़ी में रखा गया था। इस अवसर पर एक हजार परिवार द्वारा योजना के तहत नवनिर्मित आवासों में गृह प्रवेश किया गया। रतलाम के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष तथा विधायक चेतन्य काश्यप थे। विशिष्ट अतिथियों के रूप में महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, निगम सभापति अशोक पोरवाल,  कान्हसिंह चौहान, कन्हैयालाल मौर्य आदि उपस्थित थे। कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान, अपर कलेक्टर डा. कैलाश बुन्देला, निगमायुक्त  एस.के सिंह भी उपस्थित थे।
रतलाम की हितग्राही ने पीएम को दिया धन्यवाद
रतलाम के ईश्वर नगर, बजरंग नगर तथा बिरियाखेड़ी के एक हजार आवासों में गृह प्रवेश आयोजन के इस अवसर पर इंदौर से लाइव प्रसारण द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिरियाखड़ी की महिला हितग्राही श्रीमती सीमा भाटी से बात की । सीमा ने प्रधानमंत्री को उनकी इस अभिनव योजना के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि योजना की बदौलत उसके परिवार को कच्चे टीन टप्पर वाले मकान से मुक्ति मिली है और एक अच्छे घर की सौगात प्राप्त हुई है। इस अवसर पर हितग्राहियों के साथ गृह प्रवेश की
पूजा भी की गई, मिठाई भी वितरित की गई।
कार्यक्रम में विधायक चेतन्य काश्यप ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जरूरतों को समझा है। गरीब व्यक्ति के लिए अपनी छत का सपना बहुत बड़ा सपना होता है। इसी जरूरत को समझकर प्रधानमंत्री आवास योजना बनाई गई। इस योजना द्वारा अब लोगों के अपने घर के सपने का साकार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रयासों से लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया है। आज अपने घरों में प्रवेश के अवसर पर सामूहिक रूप से चेहरों पर खुशी देखते ही बनती है। श्री काश्यप ने आह्वान किया कि हम नए भारत और नए रतलाम के निर्माण में मिलकर सहयोगी बने।
महापौर डा. सुनीता यार्दे ने अपने उदबोधन में कहा कि रतलाम में शुभ अवसर आया है। अपने घर में प्रवेश कर रहे हितग्राहियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इंदौर से प्रसारित उद्बोधन एलईडी पर देखा और सुना गया।
इसके पूर्व निगमायुक्त एस.के सिंह ने योजना के तहत शहर में निर्मित किए जा रहे आवासों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आगे योजना के तहत और भी आवास निर्मित किए जाएंगे। ईस अवसर पर बड़?ी संख्या में योजना के हितग्राही मौजूद थे।