Home रतलाम रतलाम में पीएससी-यूपीएससी कोचिंग के लिए रेग्यूलर क्लास शुरू, दिल्ली में संचालित...

रतलाम में पीएससी-यूपीएससी कोचिंग के लिए रेग्यूलर क्लास शुरू, दिल्ली में संचालित कोचिंग संस्थाओं की तर्ज पर कराई जा रही है तैयारी, कलेक्टर और एसपी ने भी दिए टिप्स

रतलाम 22 सितम्बर (खबरबाबा. काम) ।कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान की पहल पर जिले के युवाओं को पीएससी-यूपीएससी परीक्षाओं में सफलता दिलाने के लिए रतलाम में रेग्यूलर क्लास आरंभ हो गई है। स्थानीय आर्ट्स साइंस कालेज के कक्ष क्रमांक 46 में आज सवा सौ से अधिक युवक-युवतियों को जनरल नालेज तथा वर्तमान ज्वलंत विषयों के बारे में समझाया गया। आज की क्लास गरूढ़  एकेडमी इंदौर की फेकल्टी सुश्री हर्षा द्वारा ली गई।

इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने युवाओं से कहा कि जिला प्रशासन की इस पहल का पूरा लाभ उठाए। आपको ऐसे विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन दिया जा रहा है जिनके द्वारा इन परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की गई है। रतलाम में आपको उच्च स्तरीय कोचिंग की सुविधा निःशुल्क मुहैया कराई गई है। आशा है इसका लाभ उठाकर जिले से अधिकाधिक युवा आईएएस, आईपीएस डिप्टी कलेक्टर तथा अन्य पदों पर चयनित हो सकेंगे।


पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने भी पूरे मनोयोग के साथ अच्छी तैयारी के लिए युवाओं को प्रेरणा दी। सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा ने रतलाम में आरंभ की गई इस कोचिंग के बारे में बताया। एसडीएम रतलाम राहुल धोटे ने भी सफलता के टिप्स दिए। इस अवसर पर नोडल अधिकारी डॉ. स्वाति पाठक भी उपस्थित थी।

उल्लेखनीय है कि रतलाम में शुरू की गई क्लास नई दिल्ली में संचालित होने वाली आईएएस,आईपीएस तैयारियों के पैटर्न पर रहेगी। रतलाम के युवाओं को नई दिल्ली के स्तर पर ही कोचिंग दिलवाने का प्रयास किया जा रहा है। कक्षा में सम्मिलित युवाओं को वाट्स एप पर साफ्ट कापी नोट्स उपलब्ध कराए जायेंगे। वीकली टेस्ट लिए जाएंगे, माडल पेपर हल करवाए जाएंगे।