Home रतलाम रतलाम में रातभर में डेढ़ इंच के लगभग बारिश,जानिए जिले में कहां...

रतलाम में रातभर में डेढ़ इंच के लगभग बारिश,जानिए जिले में कहां कितनी बारिश हुई-

रतलाम, 27जून(खबरबाबा.काम)। रतलाम में मानसून ने दस्तक दे दी है ।बीती रात जिले के अधिकांश स्थानों पर अच्छी बारिश हुई। रतलाम शहर में रात भर में डेढ़ इंच के लगभग बारिश दर्ज की गई ।बारिश के बाद किसानों ने बोवनी के लिए खेतों की ओर रुख कर लिया है।

भू-अभिलेख कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 8:00 बजे तक रतलाम में 40 मिलीमीटर के लगभग बारिश दर्ज की गई याने रात भर में डेढ़ इंच के लगभग बारिश हुई। रतलाम शहर में 1 जून से लेकर अभी तक की बारिश की बात करें तो सवा तीन इंच के लगभग बारिश हो चुकी है ,पिछले वर्ष इस समय तक 86.4 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

जिले में और कहां कितनी बारिश हुई

इसके अलावा आलोट में रात भर में करीब 1 इंच बारिश हुई। आलोट विकासखंड में अभी तक पौने तीन इंच के लगभग बारिश दर्ज की जा चुकी है । जावरा में बीती रात 20 मिलीमीटर बारिश हुई ,जावरा में अभी तक कुल पौने चार इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है।
बारिश के मामले में ताल सबसे पिछड़ा हुआ है। बीती रात भी ताल मे नहीं के बराबर बारिश हुई। अभी तक की कुल बारिश की बात की जाए तो ताल में मात्र 1 इंच के लगभग बारिश दर्ज की गई है । पिपलोदा विकासखंड में पौने दो इंच के लगभग बारिश रात भर में हुई है ।बारिश के मामले में पिपलोदा जिले में सबसे आगे है। यहां अभी तक 6 इच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। बाजना विकासखंड में बीती रात मात्र 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई ,हालांकि अभी तक बाजना में 4 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है ।बीती रात बारिश के मामले में रावटी भी सुखा रहा, यहां अभी तक कुल 4 इंच से अधिक बारिश दर्ज हुई है ।सैलाना में बीती रात पौने 2 इंच से अधिक बारिश दर्ज हुई है। हलाकि सैलाना मैं 1 जून से अभी तक कुल 4 इंच बारिश ही हुई है। पूरे जिले की औसत बारिश की बात करें तो बीती रात 1 इंच की लगभग बारिश हुई है ।जिले में अभी तक पौने चार इंच के लगभग औसत बारिश दर्ज की गई है।