Home रतलाम रतलाम में लाक डाउन 25 मई तक बढाया,प्रभारी मंत्री डा. यादव ने...

रतलाम में लाक डाउन 25 मई तक बढाया,प्रभारी मंत्री डा. यादव ने की घोषणा

रतलाम,13मई(खबरबाबा.काम)/रतलाम में लाकडाउन को 25 मई तक बढा दिया गया है। इस बात की जानकारी कोरोना मामलों के प्रभारी मंत्री डा. मोहन यादव ने जिला आपदा प्रबन्धक समिति की बैठक के बाद पत्रकारों को दी। इससे पहले लाक डाउन की अवधि 17 मई तक थी,लेकिन इसे अब आठ दिन और बढा दिया गया है।

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डा. यादव ने बताया कि कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए लाक डाउन बेहद जरुरी है। उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि के प्रयास किए जा रहे है। जिले के सभी तहसील मुख्यालयों और बडे गांवों में अब कोविड केयर सेन्टर बनाए जाएंगे और वहींभी आक्सिजन बेड की व्यवस्था की जाएगी,ताकि ग्र्रामीणों को उपचार के लिए शहर तक ना आना पडे।

डा. यादव ने बताया कि कोरोना मरीजों की जांच और कन्टेनमेंन्ट का सख्ती से पालन करके हम कोरोना संक्रमण की गति पर रोक लगा सकते है। इन पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरुरत है। इससे पहले प्रभारी मंत्री ने जिला अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना से निपटने के उपायों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के फौरन बाद उन्होने जिला आपदा प्रबन्धन समिति के सदस्यों से चर्चा की और इसी बैठक में लाक डाउन की अवधि बढाने का निर्णय लिया गया।