Home रतलाम रतलाम में होगी प्रदेश स्तरीय कुश्ती स्पर्धा, 100 बालिकाओं सहित करीब...

रतलाम में होगी प्रदेश स्तरीय कुश्ती स्पर्धा, 100 बालिकाओं सहित करीब 450 पहलवान लेंगे भाग,19 से 21 जनवरी तक होगा आयोजन

रतलाम,17जनवरी(खबरबाबा.काम)। जिला कुश्ती संघ के तत्वावधान में स्वर्गीय नारायण पहलवान की स्मृति में प्रदेश स्तर की कुश्ती स्पर्धा का आयोजन रतलाम में किया जा रहा है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा 38 वीं जूनियर एवं सब जूनियर बालक बालिका वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता कर आयोजन का श्रेय रतलाम को मिलने जा रहा है। यह आयोजन 19 से 21 जनवरी 2019 को रतलाम के जवाहर व्यायाम शाला के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। इस प्रकार की कुश्ती स्पर्धा का रतलाम में पहली बार आयोजन किया जा रहा है।

उपरोक्त जानकारी  प्रेसवार्ता के माध्यम से रतलाम जिले  कुश्ती संघ के अध्यक्ष  गौरव जाट  एवं  पदाधिकारी  राजीव रावत ने मीडिया को दी। प्रेस वार्ता में जिला कुश्ती संघ संरक्षक सलाम पहलवान, जगदीश पहलवान, अशोक जैन लाला, वैभव जाट, राजीव रावत, अमित जायसवाल, डॉ राजेश शर्मा, जिला कुश्ती संघ अध्यक्ष गौरव जाट, जय प्रकाश शर्मा, सुजीत उपाध्याय, जितेंद्र सिंह सोलंकी आदि उपस्थित रहे।

प्रेस वार्ता में बताया कि यह प्रतियोगिता जूनियर और सब जूनियर वर्ग में आयोजित की जाएगी। इसके पूर्व वर्ष 2007 में सीनियर वर्ग में इस प्रकार का आयोजन किया गया था। ग्रीको रोमन तथा फ्री स्टाइल शैली में होने वाली इस प्रतियोगिता में 100 बालिकाओं सहित 450 बालक पहलवान सम्मिलित होंगे। विजेताओं को आधिकारिक तौर प्रमाण पत्र एवं मैडल पुरुस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। मध्यप्रदेश एमेच्योर कुश्ती संघ द्वारा आयोजित इस स्पर्धा के विजेताओं का चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए होगा। जहाँ से वे अपने प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक खेल सकते है। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता गुजरात के सूरत एवं उड़ीसा के कटक में आयोजन होगा। जिसके लिए यहाँ के विजेताओं का चयन किया जाएगा।

रतलाम में होने वाली स्पर्धा का शुभारंभ 19 जनवरी की शाम 4 बजे होगा तथा समापन 21 जनवरी को सांय काल में होगा। स्पर्धा में लगभग 500 मुकाबले होने की संभावना है। इस प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए मध्य प्रदेश कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष तथा उज्जैन विधायक डॉ मोहन यादव, मध्य प्रदेश कुश्ती संघ के सचिव एवं ओलंपिक खिलाड़ी एशियाड विजेता पप्पू यादव, संघ के सचिव ओमप्रकाश खत्री, प्रसिद्ध खिलाड़ी कृपाशंकर पटेल इत्यादि के सम्मिलित होने की संभावना है। स्पर्धा में रतलाम के सांसद कांतिलाल भूरिया सहित जिला के पांचों विधायक तथा शहर महापौर डॉ सुनीता यार्दे उपस्थित रहेंगी। प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी को भी आयोजन में सम्मिलित होने का आमंत्रण दिया गया है।