Home रतलाम रतलाम: रंगपंचमी पर शहर में निकलेगी रंगारंग गेर, दोबत्ती पर भी उड़ेगी...

रतलाम: रंगपंचमी पर शहर में निकलेगी रंगारंग गेर, दोबत्ती पर भी उड़ेगी रंगो की फुहारें

रतलाम,13मार्च(खबरबाबा.काम)/रंगपंचमी के मौके पर रतलाम जागृति मंच द्वारा इस वर्ष भी रंगारंग गेर निकाली जाएगी। सुबह 11 बजे धानमंडी से शुरू होने वाली यह गेर शहर के प्रमुख मार्गो से निकलेगी और डालुमोदी बाजार पर समाप्त होगी।

गेर में  फाइटर खुशबुदार रंगयुक्त पानी की बौछार करता हुआ चलेगा। गेर में हजारों रंगप्रेमी रंग के साथ गानों की स्वरलहरियों के बीच झुमते-गाते नजर आएगे। धानमंडी(रानी जी का मंदिर) से शुरू होने वाली गैर नीमचौक, न्यू क्लाथ मार्केट, माणकचौक, घांस बाजार, चौमुखीपुल, चांदनीचौक, तोपखाना, हरदेवलाला की पिपली, आबकारी चौराहा, ब्राहणों का वास,धानमंडी, नाहरपुरा, पुर्णेश्वर महादेव मंदिर, घंटाघर चौराहा, पैलेस रोड होते हुए डालुमोदी बाजार पहुंचेगी और समाप्त होगी। डालुमोदी बाजार चौराहे पर डीजे की धुन पर चलने वाले फुआरों में सभी झुमने को बेताब रहेगें। कई अन्य संगठनों और संस्थाएं भी मार्ग में फुहारों की बौछार और ठंडाई के साथ गेर का स्वागत करेंगे।

घर-घर छाएगी मस्ती

रंगारंग गेर के साथ ही रंगपंचमी पर घर-घर में रंगों की मस्ती होगी। लोग एक दूसरे के साथ रंग-गुलाल लगाकर पूरे दिन मस्ती में सराबोर रहेंगे। साथ ही एक दूसरे के घर-घर जाकर बच्चों, महिलाओं और युवाओं की टोलियां दोस्तों और रिश्तेदारों को भी रंगों में भिगोएंगे। रंग पंचमी के लिए लोगों ने शुक्रवार को पूरे दिन जमकर रंग, गुलाल आदि की खरीदी भी की।

हुड़दंगियों पर रहेगी नजर

रंग पंचमी पर कानून व्यवस्था की समीक्षा और तैयारियां भी की जा रही हैं। पुलिस द्वारा पूरे शहर में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है जो प्रमुख चौराहों, सड़कों पर तैनात रहेगा। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि इस दिन नशा करके हुड़दंग करने वालों, तेज रफ्तार बाईक चलाने वालों और किसी भी तरह की अप्रिय घटना को अन्जाम देने वालों पर तत्काल और कड़ी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी की गई है।

रंग पंचमी पर रंगों की फुहार: दोबत्ती रंगारंग मंच का अदभुत रंग पंचमी आयोजन

रंगपंचमी के मौके पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी दोबत्ती चौराहा रंगों की फुहारों से सराबोर होगा। दोबत्ती चौराहे पर रंगों के फौव्वारे लगाए जाएंगे और होली गीतों के साथ धूमधाम से रंगपंचमी का पर्व मनाया जाएगा। उत्सवप्रेमी शहरवासियों के उल्लास उमंग और तरंग को यादगार बनाने के लिए इस बार रंग पंचमी पर रंगों के साथ खुशबुओं से रंगप्रेमियों अभिनंदन किया जाएगा।

दोबत्ती रंगारंग मंच के इस विशिष्ट आयोजन में दोबत्ती चौराहे पर रंगपंचमी के दिन शनिवार 14 मार्च को रंगों के फौवारे लगाए जाएंगे,जिनसे निरन्तर रंगों की फुहारें उडेगी। दोबत्ती से गुजरने वाला हर व्यक्ति रंगों से रंगा जाएगा। रंगपंचमी के इस रंगारंग आयोजन के लिए दोबत्ती रंगारंग मंच द्वारा तैयारियां शुरु कर दी गई है।

आयोजन समिति ने बताया कि रंग पंचमी पर दो बत्ती पर सभी आने वालों का अभिनन्दन रंगों की फुहारों से किया जाएगा। शालीनता व सलीके से रंगपंचमी उत्सव की परंपरा को एक कदम आगे बढ़ाया जाएगा। आनंद उमंग की रंगीनियत बिखेरने और महकाने वाले उत्सव में दिनभर रंगों की फुहार सभी को खुशहाल बनाएगी।

दोबत्ती रंगारंग मंच के विनोद मिश्रामामा,रवि जौहरी,संजय अग्रवाल,संजय जैन,कमलेश मोदी,जोएब आरिफ,तुलसी शर्मा ,सतीश वाजपेयी,सुशील माथुर मीनू ने शहरवासियों से रंग पंचमी उत्सव की नवीन परंपरा के साक्षी बनने का आह्वान किया है।

(फाइल फोटो)