Home रतलाम रतलाम: राहत की बड़ी खबर- एक सप्ताह की लेफ्ट-राइट के बाद कल...

रतलाम: राहत की बड़ी खबर- एक सप्ताह की लेफ्ट-राइट के बाद कल से खुल सकेंगे पूरे बाजार, वीडियो में देखें अनलॉक-3 की व्यवस्था पर क्या बोले शहर विधायक चेतन्य काश्यप

News by- Sourabh kothari
रतलाम,9जून(खबरबाबा.काम)/ एक सप्ताह की लेफ्ट-राइट के बाद व्यापारियों और आम आदमी के लिए राहत की बड़ी खबर आ रही है। शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने जानकारी देते हुए बताया कि आज हुई जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कल यानी 10 जून गुरुवार से शहर में बाजार पूरी तरह खोलने का निर्णय लिया गया है। कल से लेफ्ट लाइट की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी।

शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने अनलॉक-3 की जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले वे रतलाम की जनता, यहां के व्यापारी,पत्रकारगण और अधिकारियों को धन्यवाद देना चाहते हैं।सभी के सहयोग से हमने बहुत जल्द कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पा लिया है। श्री काश्यप ने बताया कि पिछले बुधवार को हुई जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में हमने लेफ्ट-राइट की व्यवस्था शुरू करने का निर्णय लिया था। इसके बाद रविवार को हुई बैठक में बुधवार को पूरे सप्ताह की समीक्षा करने के बाद आगामी रूपरेखा तैयार करने का निर्णय किया गया था।

शहर विधायक श्री काश्यप ने बताया कि रतलाम का पॉजिटिविटी रेट एक परसेंट से नीचे चला गया है।बुधवार को हुई बैठक में 1 सप्ताह के पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए हमने कल गुरुवार से व्यापार व्यवसाय को पूरी तरह खोलने का निर्णय लिया है। शहर विधायक ने बताया कि मानसून के आने के पूर्व यह आखिरी सप्ताह है जो व्यापारियों और आम जनता दोनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए अब पूरा व्यापार चल सकेगा। शहर विधायक ने बताया कि शाम 6:00 बजे तक दुकान चालू रखी जा सकेगी। श्री काश्यप के अनुसार ठेले वाले भी अपना व्यवसाय कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि खाद्य सामग्रियों से संबंधित दुकानें और ठेले पर पैक वस्तुए दी जा सकेगी। वहीं पर खाने पर प्रतिबंध रहेगा। क्योंकि इससे संक्रमण का खतरा रहता है।

इस शनिवार को भी व्यापार की छुट

शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि मानसून के आखिरी शनिवार होने के कारण इस सप्ताह शनिवार को भी व्यापार करने की छूट दी जा रही है। इस सप्ताह शनिवार शाम से सोमवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। उन्होंने व्यापारियों और आम नागरिकों से कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने की भी अपील की है। श्री काश्यप ने कहा कि सभी के प्रयास से हम कोरोना संक्रमण को लेकर काफी सुखद स्थिति में पहुंच चुके हैं और आशा है कि रतलाम का हर नागरिक अपने सामाजिक दायित्व का पूरी तरह पालन करते हुए इसे और अच्छी स्थिति में ले जाएगा। श्री काश्यप ने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति रोजगार में लगे इसी भावना को लेकर हमने यह निर्णय लिया है।