Home रतलाम रतलाम रेंज डीआईजी ने मंदसौर, नीमच के पुलिस अधिकारियो के साथ ली...

रतलाम रेंज डीआईजी ने मंदसौर, नीमच के पुलिस अधिकारियो के साथ ली बैठक, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

रतलाम 21 जनवरी 2021(खबरबाबा.काम)/ डीआईजी रतलाम रेंज श्री सुशांत सक्सेना द्वारा गुरुवार को मंदसौर व नीमच मुख्यालयों पर पुलिस अधीक्षकों तथा अन्य पुलिस अधिकारियो के साथ बैठकें ली जाकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

डी.आई.जी. श्री सक्सेना के द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों को शासन व पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर अवैध शराब, भू माफिया, मिलावटखोर, राशन की कालाबाजारी करने वाले, चिट फंड कंपनियों, अवैध रेत उत्खनन व परिवहन, महिला अपराध के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में प्रभावी व परिणाममूलक कारवाही के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान समस्त पुलिस अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में सूचना तंत्र मजबूत करने, ग्राम कोटवारों से नियमित जानकारियां प्राप्त करने, गुमशुदा बालक – बालिकाओं की दस्तयाबी हेतु समयबद्ध कार्यवाही करने, चिट फंड कंपनियों के विरुद्ध निवेशकों से शिकायत प्राप्त होने की प्रतीक्षा करने के स्थान पर स्वयं अग्रणी होकर कार्यवाही करने, कालाबाजारी करने वालों व मिलावटखोरों के विरुद्ध रासुका / जिला बदर की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान आमजन से सुलभता से जानकारियां व सूचनाएं प्राप्त करने हेतु कंट्रोल रूम अथवा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के दूरभाष हेल्प लाइन के रूप में प्रचारित करने के निर्देश दिए गए व स्पष्ट हिदायत दी गई कि सूचनाकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाना सुनिश्चित किया जाए।

श्री सक्सेना के द्वारा अवैध शराब की शिकायतों की गंभीरता से जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान डिनेचर्ड स्पिरिट के लायसेंसी का औषधि व आबकारी विभाग के सहयोग से सत्यापन करने बारे निर्देशित किया गया। भूमाफियाओं के विरुद्ध जिला प्रशासन से समन्वय कर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए। बैठक के दौरान वर्तमान में संचालित सम्मान अभियान अन्तर्गत महिला सुरक्षा के विषय के संबंध में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित किए जाने हेतु पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया।