Home रतलाम रतलाम: लाकडाउन में जनता दे रही हैं प्रशासन का पूरा...

रतलाम: लाकडाउन में जनता दे रही हैं प्रशासन का पूरा साथ, गुरुवार को ढील की अवधि के दौरान भी अपेक्षाकृत कम रही भीड़,जानिए रतलाम कलेक्टर ने जनता को दिया क्या संदेश

रतलाम,2अप्रैल(खबरबाबा.काम)। इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के बाद रतलाम में प्रशासन और अधिक सचेत होता जा रहा है,वहीं रतलाम की जनता भी प्रशासन के नियमों का पालन करने में अब सच्चे मन से साथ दे रही हैं। यही कारण है कि रोजाना की अपेक्षा आज गुरुवार को बाजार में लॉक डाउन की छूट के दौरान भीड़ कम रही।

नगर के खास बाजारों में दुकानों पर रोजाना की तरह भीड़ नहीं रही तो सड़कों पर भी चहल-पहल कम ही रही। हालांकि कल यहां पुलिस प्रशासन ने सड़कों पर वाहन लेकर आए लोगों की सख्ती से खबर ली थी ,जिस वजह से भी आज लोग बाजार में वाहन लेकर नहीं आए।

शहर के धानमंडी, तोपखाना, हरदेवलाला पिपली और नीमचौक जैसे बाजार में आज रोजाना की अपेक्षा लोगों की भीड़ कम देखी गई। हालात यह देखी कि सब्जी की दुकानों और फल-फ्रूट के ठेलों पर भी इक्का दुक्का लोग ही सब्जियां और फल खरीदते नजर आए। किराना सामान की दुकानों पर भी आज रोजाना की भांति उमडऩे वाली भीड़ कम ही नजर आई। जबकि खाद-बीज की दुकानों पर केवल दुकानदार ही बैठे दिखाई दिए। यही हालात माणकचौक, राममंदिर क्षेत्र के भी रहे। जबकि दोबत्ती और न्यूरोड पर भी रोनक इन बाजारों से भी कम रही।
आज भी चौराहों पर कई वाहनों को खड़ा करवाया तो कई वाहनों के चालकों पर कार्रवाई की गई। दोबत्ती चौराहे पर पर सुबह तैनात पुलिसकर्मियों ने वाहन लेकर आए लोगों को बाजार नहीं जाने दिया, बल्कि उनके वाहन वहीं पर खड़े करवाकर यातायात पुलिस क्रेन की मदद से थाने भिजवाए। राममंदिर चौराहे पर भी आज पुलिस रोजाना की अधिक मुस्तैद नजर आई। किसी भी वाहन को छोड़ा नहीं गया बल्कि खुद वाहन चालकों से गाड़ी की चॉबी एक दुकान के बाहर रखी टेबल पर रखवाई गई, और जिस वाहन के चालान काटे गए उन वाहनों के चालक रसीद दिखाकर अपनी चॉबी वहां से ले गए। शहरसराय नित्यानंद मार्केट चौराहे पर यातायात डीएसपी विलासराम वाघमारे ने कई वाहनों को खड़ा करवा दिया, हालांकि कई जगह तो पुलिस ने नरमी भी दिखाई और वाहन चालकों को सबक सिखाने के लिए कुछ देर खड़ा रखने के बाद वाहन लेकर जाने दिया।

वाहन पकडऩे में भी पुलिस बरत रही सावधानी…

राममंदिर चौराहे पर वाहन चालकों की खबर लेने के लिए आज पुलिस आज ज्यादा ही मुस्तैद नजर आई। यहां थाने के रामसिंह रावत, शरीफ खान पुलिसकर्मियों के साथ मुस्तैदी से डटकर दुपहिया वाहन लेकर आए लोगों को पकड़ा। इस दौरान यहां पुलिसकर्मी सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रख रहे है। वाहन चालकों को रोकने के दौरान उनसे दूरी बनाए रखने के साथ ही गाडिय़ां ही चॉबियां भी एक स्थान पर रखवा रहे है। रावत जहां चालानी कार्रवाई कर रहे थे तो शरीफ खान रसीद देखकर चॉबियां लौटा रहे थे।

क्रेन उठा ले गई वाहन

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लोक डॉउन में यहां जिला प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए दुपहिया और चार पहिया के वाहनों पर पाबंदी लगा दी है बावजूद इसके लोग बाजार खरीदी के लिए आने में वाहनों का उपयोग कर रहे है। इस पर यातायात पुलिस के साथ ही थाना पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर मोर्चा संभालकर वाहन चालकों की खबर ली। जगह-जगह खड़े करवाए गए दुपहिया वाहनों को थाने ले जाने के लिए क्रेन की मदद ली गई।

खबरबाबा. काम के माध्यम से रतलाम कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान का जनता के नाम संदेश

कोरोनावायरस को रोकने के प्रयासों में रतलाम अभी तक सफल रहा है। इसमें प्रशासन, डॉक्टर्स, पूरी टीम और पुलिस के योगदान के साथ ही यहां की जनता ने भी समझदारी और संयम दिखाते हुए पूरा साथ दिया है। फिर चाहे बाहर से आए लोगों की सूचना देने की बात हो या गरीबों कि भोजन व्यवस्था में सहयोग करना हो।प्रशासन को पूरा सहयोग मिला है ।
लाकडाउन में घरोंं में रहकर आत्मअनुशासन का भी आमजन ने बेहतरीन परिचय दिया है।हम सभी को इससे और बेहतर करना है।अभी लंबी लड़ाई बाकी है। सभी की सजगता ,साथ और सहयोग से इस लड़ाई को हम जरूर जीतेगें।जय हिंद।

-श्रीमती रुचिका चौहान,कलेक्टर,रतलाम