Home रतलाम रतलाम: विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख रुपए से अधिक की...

रतलाम: विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी,थाने पर जाने को लेकर भी धमकाया,प्रकरण दर्ज

रतलाम, 16 फरवरी(खबरबाबा.काम)। विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ  ना केवल धोखाधड़ी की बल्कि थाने पर जाने को लेकर धमकाया। ठगाए व्यक्ति ने थाने पहुंचकर पुलिस को माजरा बताया। पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया।
          स्टेशनरोड थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक धोखाधड़ी का मामला हफीजूर रहमान पिता जियाउर रहमान (44) निवासी मोचीपुरा स्थायी पता बेगमबाग कॉलोनी उज्जैन की रिपोर्ट पर कायम किया गया है।  फरियादी का आरोप है कि विदेश जाने के लिए वह रतलाम के अरिहंत परिसर में रहने वाले  व्यक्ति के संपर्क में आया। कथित व्यक्ति ने उसे विदेश भेजने के नाम पर कई तरह की जानकारी दी जिससे वह भी उसके झांसे में आ गया। फरियादी का आरोप हैं कि कथित व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर कथित व्यक्ति ने उससे तकरीबन एक लाख 20 हजार रुपए ले लिए लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी उसे विदेश नहीं भेजा गया। जब भी वह इस बारे में मालुमात करता तो उसे टाल दिया जाता। दो साल भी ज्यादा समय होने पर फरियादी को जब अपने साथ धोखाधड़ी का आभास हुआ तो वह थाने पहुंच गया और पुलिस को सारा माजरा बताकर कथित के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। फरियादी ने पुलिस को बताया कि थाने पर रिपोर्ट करने की बात पर उसे धमकाया भी। बहरहाल, स्टेशनरोड थाना पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर कथित के खिलाफ धोखाधड़ी का धारा 420, 506 भादवि में दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।
बाइक चोरी-
वाहन चोर घर के बाहर खड़ी मोटबाइक चुरा ले गए। हिमांशु पिता मुकेश मेहता निवासी नागरवास हाल में राजगढ़ कॉलोनी टैंकर रोड नयागांव पर रह रहा है। फरियादी ने  बाइक को घर के बाहर खड़ी कर रखी थी कि अज्ञात व्यक्ति मौका पाकर वाहन मोबाइक चुरा ले गया। वाहन चोरी का पता चलने पर फरियादी ने पुलिस को सूचना दी। बहरहाल, पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ वाहन चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।
मारपीट– कसारी हरोड रहवासी 60 वर्षीय वृद्ध के साथ एक व्यक्ति ने मारपीट कर धमकी दी। फरियादी ने ताल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि कल दोपहर को अपने भतीजे सुमेरसिंह के खेत पर कथित नाहरूसिंह ने कुआ खोदने की बात को लेकर पत्थर फेंककर उसके साथ मारपीट कर धमकी दी।