Home रतलाम रतलाम: विवाह समारोह के दौरान अंधविश्वास और जादू-टोने की बात पर हुई...

रतलाम: विवाह समारोह के दौरान अंधविश्वास और जादू-टोने की बात पर हुई इतनी बड़ी वारदात, डाक्टर पिता और तीन वर्षीय बेटे की हत्या

रतलाम,20फरवरी(खबरबाबा.काम)/ जिले के शिवगढ थाना अन्तर्गत ठीकरिया गांव में विवाह समारोह के दौरान दिलदहला देने वाली वारदात का मामला सामने आया है। जिस घर में दो बेटियों का विवाह होने वाला था,वहां तीन वर्षीय मासूम और उसके पिता की हत्याएं हो गई। प्रारंभिक तौर पर अंधविश्वास को हत्या का कारण माना जा रहा है। पिता पुत्र के शव जिला चिकित्सालय में लाए गए है,जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा,वहीं एक महिला भी घायल है,जिसका उपचार किया जा रहा है। एसपी गौरव तिवारी भी घटनास्थल पहुंच गए थे।

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि शिवगढ थाना क्षेत्र के ग्राम ठिकरिया में अंधविश्वास के चलते अजीब मामला हुआ। यहां कन्हैयालाल खराड़ी के घर बेटी और नातिन की 22 फरवरी को शादी होने वाली है। लेकिन यहां से किसी का फोन आया कि मकान के अदंर कुछ लोग हैं और सभी खिड़की-दरवाजे बंद करके कोई पूजन किया जा रहा है। जिसमें एक की मृत्यु हुई है और इसका शव को ग्रामीण अस्पताल लेकर गए हैं। सूचना मिलते ही एसडीओपी और थाना प्रभारी टीम के साथ पहुंचे तो देखा कि मकान का दरवाजा बंद था और अंदर से अगरबत्ती की खुशबू आ रही थी। अंदर से किसी ने जब दरवाजा नहीं खोला तो ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने जबरदस्ती दरवाजा खुलवाया। अंदर कमरे में एक तीन वर्षीय बच्चे के साथ मारपीट हो रही थी। पुलिस ने तुरंत बच्चे को अस्पताल भिजवाया लेकिन उसकी कुछ देर बाद मौत हो गई।

जादू-टोने ,अधंविश्वास के चलते हत्या

पुलिस ने बताया कि कन्हैयालाल के दो बेटे और 8 बेटियां हैं जिनमें से 6 विवाहित हैं। मौसी और भांजी दोनों के विवाह की रस्में 16 फरवरी से प्रारंभ हो गए। जिसके लिए दामाद, बेटियां, बेटा, बहू और उसके बच्चे सहित अन्य रिश्तेदार उसके घर एकत्रित हुए थे। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल का बड़ा बेटा राजाराम 16 फरवरी कोे  घर के सामने बरगद के पेड़ के नीचे जाकर कंपकपांने लगा (धूजने लगा)। परिवार वालों ने मान लिया कि उसे कोई उपरी हवा का असर है। सूत्रों के जादू-टोना और उपरी हवा को भगाने के लिए परिवार के सभी लोग घर के अंदर बंद होकर पूजन (तंत्र) में लग गए। इस दौरान जादू-टोने की बात पर परिजन आपस में ही मारपीट करने लगे, जिसमें राजाराम की मौत हो गई और उसका तीन वर्षीय बेटा गंभीर घायल हो गया,जिसे पुलिस ने अस्पताल भिजवाया बाद में उसकी भी मौत हो गई। एक महिला भी घायल हुई है,जिसका भी उपचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मृतक राजाराम ने पिछले वर्ष ही बीएचएमएस की डिग्री ली थी।

एसपी गौरव तिवारी ने घटनास्थल पहुंचकर निरीक्षण किया और पूरे मामले की जानकारी ली।एसपी गौरव ने बताया कि जादू टोने और डायन आने की बात को लेकर यह घटना हुई है।इस मामले में मृतक की बहन और भांजी सहित कुछ और लोगों को राउंडअप किया गया है । पूछताछ जारी है।मामले की विस्तृत जानकारी पता की जा रही है, जिसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।