Home मध्यप्रदेश रतलाम सहित प्रदेश में मतदान शुरू, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, मतदाताओं में...

रतलाम सहित प्रदेश में मतदान शुरू, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, मतदाताओं में दिखा उत्साह

रतलाम,28नवम्बर(खबरबाबा.काम)। रतलाम सहित मध्यप्रदेश में आज 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। इन सीटों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कुल 2907 उम्मीदवार मैदान में हैं।

नक्सल प्रभावित बालाघाट की बैहर, लांजी और परसवाड़ा सीट में सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक तो शेष 227 सीटों के लिए सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। शांतिपूर्ण मतदान के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। प्रदेश में कुल 1.80 लाख सुरक्षाकर्मी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

मतदाताओं में दिखा उत्साह

रतलाम में जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान  के मार्गदर्शन में जिले में चलाए गए मतदाता जागरूकता अभियान का खासा असर आज मतदान के दिन देखने को मिला। मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है ।सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचने लगे थे ।कई लोग परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

मतदान को लेकर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं ।पुलिस पार्टियां भी लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतदान के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान एवं एसपी गौरव तिवारी भी लगाता भ्रमण कर रहे हैं एवं जिले के सभी स्थानों की लगातार जानकारी ले रहे हैं ।