Home रतलाम रतलाम: हो जाए सावधान- फेसबूक एंकाउंट हैक कर अज्ञात बदमाश फेसबुक...

रतलाम: हो जाए सावधान- फेसबूक एंकाउंट हैक कर अज्ञात बदमाश फेसबुक फ्रेंड एवं परिचितों को मैसेज कर मदद के नाम पर मांग रहे रुपए, शहर में व्यापारी का फेसबुक अकाउंट हैक कर विधायक को ही रुपए के लिए कर दिया मैसेज,शहर में दो मामले आए सामने,पुलिस को हुई शिकायत, पढिए पुरी खबर

रतलाम, 8अप्रैल(खबरबाबा.काम)/कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लाकडाउन के दौरान भी बदमाश ऑनलाइन धोखाधड़ी की वारदातें करने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब बदमाश फेसबुक अकाउंट को हैक कर लाकडाउन में रुपए की परेशानी के नाम पर संबंधित के परिचितों और फेसबुक फ्रेंड को मैसेज कर रुपए मांग रहे हैं।शहर में इस तरह के 2 मामले सामने आए हैं ,जिसमें पीड़ित ने पुलिस को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

ताजा मामला शहर के सेठ जी के बाजार निवासी अनाज व्यापारी महेंद्र मूणत के साथ हुआ। श्री मूणत  ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार सुबह उन्हें एक परिचित का फोन आया, जिसमें बताया गया कि उनकी फेसबुक आईडी से उन्हें एक मैसेज मिला है, जिसमें श्री मूणत के परेशानी में होने की बात कहते हुए रुपए की मांग की गई है ,और एक अकाउंट नंबर देते हुए उसमें रुपए डालने के लिए कहा गया है। परिचित के फोन पर इस तरह की जानकारी देने से श्री मूणत चौक गए । श्री मूणत ने परीचित को बताया कि उन्होंने इस तरह का कोई मैसेज नहीं किया है।इसके बाद जब श्री मूणत ने फेसबुक आईडी चालू कर देखी तो उनकी आईडी से उनके कई मित्रों और परिचितों को रुपए के लिए मैसेज भेजे जाने की जानकारी सामने आई । खास बात तो यह है कि बदमाश ने फेसबुक आईडी हैक कर श्री मूणत की फ्रेंड लिस्ट में शामिल और उनके मित्र जावरा विधायक डॉ राजेंद्र पांडे को भी मैसेंजर पर मैसेज कर रुपए की मांग की, जिसके बाद विधायक डॉ पांडे ने भी श्री मूणत को इस संबंध में अवगत कराया। जानकारी सामने आने के बाद श्री मूणत ने अपने सभी फेसबुक फ्रेंड को मैसेज कर उनका फेसबुक अकाउंट हैक होने और उनके द्वारा इस तरह का मैसेज नहीं भेजे जाने की जानकारी देते हुए सावधान रहने की बात कही । बाद में श्री मूणत माणकचौक थाना पहुंचे और फेसबुक अकाउंट हैक होने और उनके नाम से रुपए मांगे जाने की शिकायत का आवेदन दिया। श्री मूणत ने व्हाट्सएप ग्रुपो में भी उनके साथ हुई घटना की जानकारी देते हुए सभी को सतर्क किया है।

एक अन्य व्यापारी की आईडी भी हैक

बिरियाखेड़ी क्षेत्र निवासी एक और व्यापारी राजेश परयानी के साथ भी उनकी फेसबुक आईडी हैक कर परिचितों से रुपए मांगे जाने का मामला 2 दिन पूर्व हुआ है।व्यापारी ने फेसबुक आईडी एक होने की शिकायत औद्योगिक क्षेत्र थाने में की है।