Home मध्यप्रदेश कलेक्टर ने गेहूं उपार्जन तैयारियों की समीक्षा की

कलेक्टर ने गेहूं उपार्जन तैयारियों की समीक्षा की

रतलाम 12 मार्च 2020/ जिले में रबी विपणन वर्ष के अंतर्गत आगामी दिनों समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर द्वारा बैठक लेकर की गई। कलेक्टर ने बैठक में मुख्य रूप से खरीदी केंद्रों में वृद्धि के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला विपणन अधिकारी सुश्री स्वाति, राय सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री पांडे तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि गेहूं खरीदी के लिए केंद्रों की संख्या में वृद्धि की जाना है, इसके प्रस्ताव तैयार किए जाएं। अभी जिले में 44 केंद्र बनाए गए हैं, केंद्रों में वृद्धि की जाकर 60 खरीदी केंद्र बनाए जाना है। कलेक्टर ने अधिकारियों को स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए। साथ ही गोडाउंस के नजदीक केंद्र बनाने के लिए कहा ताकि भंडारण में दिक्कत नहीं आए, परिवहन भी सुचारू रूप से हो सके।

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी आगामी 25 मार्च से आरंभ की जाएगी। समर्थन मूल्य 1925 प्रति क्विंटल रहेगा। कलेक्टर द्वारा खरीदी केंद्रों पर बारदानों की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था के लिए भी निर्देशित किया। इसके अलावा तोलकांटा, नमी मापक यंत्र, सिलाई के लिए धागे इत्यादि की व्यवस्था भी समय सीमा में करने के निर्देश दिए।